scriptनाथन लॉयन ने बताया क्यों हारा भारत, विराट पर दिया बड़ा बयान | nathan lyon : virats wiket was match turner point | Patrika News

नाथन लॉयन ने बताया क्यों हारा भारत, विराट पर दिया बड़ा बयान

locationनई दिल्लीPublished: Dec 18, 2018 03:35:11 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में आठ विकेट लेने वाले आस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज नाथन लॉयन ने माना कि दूसरी पारी में कप्तान विराट कोहली का विकेट लेना विशेष रहा।

nathan lyon : virats wiket was match turner point

नाथन लॉयन ने बताया क्यों हारा भारत, विराट पर दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली । भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में आठ विकेट लेने वाले आस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज नाथन लॉयन ने माना कि दूसरी पारी में कप्तान विराट कोहली का विकेट लेना विशेष रहा। चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए लॉयन को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

विराट और रहने के विकेट को बताया महत्वपूर्ण-
लॉयन ने मैच के बाद कहा, “टीम की जीत में योगदान देना बेहद शानदार रहा। पर्थ और पूरे आस्ट्रेलिया में हमें जो समर्थन मिलता है, वो बेहतरीन है। यह कहना सही होगा कि हमें विकेट की जरूरत थी और पुछल्ले बल्लेबजों को जल्दी आउट करना अच्छा रहा। “लॉयन ने कहा, “वो दो विकट (विराट और अजिंक्य रहाणे) हमारे लिए महत्वपूर्ण रहे। विराट विश्व के नंबर एक खिलाड़ी हैं और उनके विरुद्ध खेलना एवं उनका विकेट लेना विशेष रहा। “सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा।

बुरी तरह हरा भारत-
ऑस्ट्रेलिया द्वारा रखे गए 287 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही भारतीय टीम ने मैच के पांचवें और आखिरी दिन मंगलवार को अपने कल के स्कोर पांच विकेट पर 112 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम लंच से पहले 28 रन और जोड़कर 140 रन पर ढेर हो गई। कल के नाबाद बल्लेबाज हनुमा विहारी और ऋषभ पंत ने क्रमश: 24 और नौ रन से आगे खेलना शुरू किया। भारत को पहला झटका हनुमा (28) के रूप में 119 के स्कोर पर लगा। इसके बाद पंत (30) भी टीम के 137 के स्कोर पर सातवें बल्लेबाज के रूप में आउट हो गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो