scriptNATWEST T20 BLAST: बेन स्टोक्स ने झटके 4 विकेट और खेली तूफानी पारी, बढ़ा टीम इंडिया का सिरदर्द | Patrika News

NATWEST T20 BLAST: बेन स्टोक्स ने झटके 4 विकेट और खेली तूफानी पारी, बढ़ा टीम इंडिया का सिरदर्द

Published: Jul 21, 2018 09:35:16 am

Submitted by:

Akashdeep Singh

इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज का आगाज 1 अगस्त से होना है, उससे पहले इंग्लैंड में नेटवेस्ट टी 20 ब्लास्ट का आयोजन हो रहा है।

BEN STOKES

NATWEST T20 BLAST: बेन स्टोक्स ने झटके 4 विकेट और खेली तूफानी पारी, बढ़ा टीम इंडिया का सिरदर्द

नई दिल्ली। भारत का इंग्लैंड दौरा शुरू होने को है, 1 अगस्त को पहला मैच खेला जाना है। ऐसे में इंग्लैंड के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी बेन स्टोक्स का फॉर्म में लौटना टीम इंडिया के लिए एक बड़ी चिंता का विषय है। बेन इस समय इंग्लैंड में चल रहे नेटवेस्ट टी 20 ब्लास्ट का हिस्सा हैं। वह उसमे डरहम टीम से खेल रहे हैं, उन्होंने शुक्रवार को वोरसेस्टरशायर के खिलाफ घातक गेंदबाजी और तूफानी बल्लेबाजी करके अपनी टीम को एक आसान जीत दिलाई। आईपीएल में फ्लॉप रहने वाले बेन स्टोक्स ने यह बता दिया है कि वह भारत के लिए टेस्ट सीरीज में क्या मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं।


बेन स्टोक्स की गेंदबाजी
बेन स्टोक्स की टीम डरहम ने पहले गेंदबाजी करते हुए स्टार खिलाड़ियों से सजी वोरसेस्टरशायर को मात्र 121 रनों पर ऑलआउट कर दिया। बेन स्टोक्स ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में 4 की औसत से 16 रन देकर 4 विकेट झटके। उन्होंने सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल, विकेटकीपर बल्लेबाज बेन कॉक्स, हरफनमौला खिलाड़ी रॉस व्हिटली और तेज गेंदबाज डिल्लन पेंनिंग्टन को अपना शिकार बनाया। उनकी सधी हुई गेंदबाजी के कारण मार्टिन गुप्टिल, मोइन अली और ट्रैविस हेड जैसे सितारों से सजी टीम आसानी से छोटे स्कोर पर ऑल आउट हो गई।


बेन की तूफानी पारी
बेन स्टोक्स ने घातक गेंदबाजी करने के बाद शानदार बल्लेबाजी भी की। आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले बेन स्टोक्स सलामी बल्लेबाज के रूप में इस मैच में उतरे। उन्होंने मैच जिताऊ पारी के दौरान 24 गेंदों में 43 रन ठोक डाले। उन्होंने इस पारी के दौरान 5 चौके और एक गगनचुम्बी सिक्स जड़ा। उनको विपक्षी टीम के कप्तान मोइन अली ने मार्टिन गुप्टिल के हाथों कैच आउट कराया।

 

डरहम ने दर्ज की जीत
पहले वोरसेस्टरशायर को बेन स्टोक्स के 4 और इमरान ताहिर के 2 विकेट के बलबूते 121 रनों पर ऑल आउट कर देने के बाद ग्रैहम क्लार्क के 55 और बेन स्टोक्स के 43 रनों की पारी की बदौलत डरहम ने वोरसेस्टरशायर को 7 विकेट से मात दी। वोरसेस्टरशायर के लिए ट्रैविस हेड ने 37 गेंदों में 40 रनों की पारी खेली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो