scriptटी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नेपाल की अंजलि चंद ने किया करिश्मा, बिना रन दिए निकाले छह विकेट | Nepal s Anjali Chand did miracle in T20 International cricket | Patrika News

टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नेपाल की अंजलि चंद ने किया करिश्मा, बिना रन दिए निकाले छह विकेट

locationनई दिल्लीPublished: Dec 02, 2019 04:30:59 pm

Submitted by:

Mazkoor

इस क्रिकेटर ने ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम किया है, जिस पर यकीन करना मुश्किल हो रहा है। उनके इस रिकॉर्ड के सामने दीपक चाहर की गेंदबाजी विश्लेषण भी फीकी पड़ गई है।

anjali chand cricketer

पोखारा : नेपाल की महिला क्रिकेट टीम के लिए अपने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू मैच में ही अंजलि चंद ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने नेपाल की तरफ से मालदीव के खिलाफ खेलते हुए अपने पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में बिना कोई रन दिए छह विकेट ले लिए। यह एक ऐसा रिकॉर्ड है, जिसे आज तक कोई महिला या पुरुष खिलाड़ी नहीं कर पाया है और भविष्य में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इसे दोहराना भी आसान नहीं होगा।

चयन समिति पर गिरी गांगुली की गाज, एक साथ खत्म किया पांचों चयनकर्ताओं का कार्यकाल

नेपाल ने पांच गेंद पर हासिल किया लक्ष्य

नेपाल के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी मालदीव की पूरी टीम सिर्फ 16 रन बनाकर आउट हो गई। इस लक्ष्य को नेपाल एक ओवर से भी कम सिर्फ पांच गेंदों में हासिल कर लिया। नेपाल की तरफ से अंजलि ने सातवें ओवर में मालदीव के तीन, नवें ओवर में दो और 11वें की पहली ही गेंद पर एक विकेट लेकर यह कारनामा किया। छह विकेट लेने के लिए इस मध्यम गति की तेज गेंदबाज ने महज 13 गेंदें की और इस दरमियान एक भी रन नहीं दिया। इससे पहले महिला टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह रिकॉर्ड मालदीव की ही एक गेंदबाज मैस इल्यसा के नाम था। उन्होंने इसी साल चीन के खिलाफ तीन रन देकर छह विकेट लिए थे।

बीसीसीआई एजीएम में पास हुए कई संशोधन, गांगुली का बढ़ सकता है कार्यकाल

पुरुष टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में दीपक चाहर के नाम है यह रिकॉर्ड

पुरुष टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बात करें तो सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर के नाम है। उन्होंने एक महीने पहले ही 10 नवंबर को बांग्लादेश के खिलाफ 3.2 ओवरों में सात रन देकर छह विकेट अपने नाम किए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो