नेपाल के भुरतेल आईसीसी ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ के लिए नॉमिनेट

नेपाल के कुशल भुरतेल अप्रैल महीने के आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के रेजस में पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम और फखर जमां की कड़ी चुनौती देंगे।

By: भूप सिंह

Published: 05 May 2021, 06:08 PM IST

नई दिल्ली। नेपाल के कुशल भुरतेल अप्रैल महीने के आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड पाने की रेस में पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम और फखर जमां को चुनौती देंगे। 24 साल के भुरतेल पहले ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने टी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार तीन अर्धशतक लगाए हैं। उन्होंने हाल में मलेशिया और नीदरलैडस के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज जीतने में नेपाल की मदद है। उन्होंने सीरीज में 278 रन बनाए थे। भुरतेल ने अपने टी 20 कॅरियर के पहले तीन मैचों में 62, 61 और 62 रनों की पारी खेली थी।

यह भी पढ़ें— IPL 2021 स्थगित होने के बाद वॉर्नर ने शेयर किया दिल छू लेने वाला मैसेज

जमां ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में 302 रन बनाए थे। इसमें उन्होंने दो शतक जड़े थे। आजम ने उस सीरीज में 103 और 94 रनों की पारी खेली थी। अपने प्रदर्शन की बदौलत वह वनडे रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली को पछाडकऱ नंबर वन बने थे।

सबसे तेज 2000 रन बनाने का रिकॉर्ड भी तोड़ चुके हैं बाबर
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम कुछ दिन पहले भी एक रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया है। उनकी तुलना अक्सर विराट कोहली से की जाती है अब बाबर ने टीम इंडिया के कप्तान को पीछे छोड़ दिया है।

यह भी पढ़ें— IPL 2021 स्थगित होने के बाद घर वापसी को लेकर दुविधा में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस

टी20 में सबसे तेज 2000 रन
बाबर आजम टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 2000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने ये मुकाम महज 52 पारियों में हासिल कर लिया। जबकि विराट कोहली ने इस आंकड़े को छूने के लिए 56 पारियां खेली थीं।

टी20 में सबसे तेज 2000 रन पूरे करने वाले टॉप बल्लेबाज
बाबर आजम - 52 पारियां (पाकिस्तान)
विराट कोहली - 56 पारियां (भारत)
आरोन फिंच - 62 पारियां (ऑस्ट्रेलिया)
ब्रैंडन मैक्कुलम - 66 पारियां (न्यूजीलैंड)
मार्टिन गप्टिल - 68 पारियां (न्यूजीलैंड)

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned