टी20 वर्ल्ड कप के लिए दो और टीमों ने किया क्वालीफाई, पहले भी खेल चुकी हैं ICC टूर्नामेंट में

टी20 वर्ल्ड कप के लिए पापुआ न्यू गिनी और आयरलैंड की टीमें पहले ही क्वालीफाई कर चुकी हैं।

Kapil Tiwari

October, 3002:07 PM

नई दिल्ली। अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफायर मुकाबले जारी हैं। विश्व कप के लिए अभी तक दो टीमों ने क्वालीफाई कर लिया है, जबकि दो और टीमों ने मंगलवार को क्वालीफाई कर लिया। इसमें नीदरलैंड और नामिबिया की टीम शामिल हैं।

जिम्बाब्वे के बैन का मिला फायदा

मंगलवार को नीदरलैंड और यूएई के बीच खेले गए मुकाबले में नीदरलैंड ने यूएई को 8 विकेट से हरा दिया। वहीं नामिबिया ने ओमान को 54 रन से हराकर टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया। आपको बता दें कि जिम्बाब्वे को आइसीसी द्वारा सस्पेंड किए जाने के बाद इन टीमों को एंट्री मिली थी, जिसका फायदा उठाते हुए टीम ने दमदार प्रदर्शन से वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया है।

नीदरलैंड और नामिबिया पहले भी खेल चुकी हैं आईसीसी के टूर्नामेंट

नामिबिया की टीम को तो ये दूसरा मौका मिला है, जब उसने आईसीसी के किसी टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया है। इससे पहले साल 2003 के वर्ल्ड कप में नामिबिया की टीम ने वनडे वर्ल्ड कप खेला था। वहीं नीदरलैंड की टीम भी कई बार आईसीसी के टूर्नामेंट खेल चुकी है।

पापुआ न्यू गिनी और आयरलैंड कर चुकी हैं क्वालीफाई

नीदरलैंड और नामिबिया से पहले पापुआ न्यू गिनी और आयरलैंड की टीमें वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। अभी कुछ और टीमों को वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करना है, जिसके लिए मुकाबले जारी हैं। अभी तक जिन चार टीमों ने विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया है, उनमें से किसी एक टीम का भारत से मुकाबला हो सकता है।

Kapil Tiwari
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned