script37 साल की उम्र में वाह-वाही लूटने वाले दिनेश कार्तिक, इतने करोड़ के हैं मालिक | Networth of dinesh karthik | Patrika News

37 साल की उम्र में वाह-वाही लूटने वाले दिनेश कार्तिक, इतने करोड़ के हैं मालिक

locationनई दिल्लीPublished: Jun 18, 2022 07:28:10 pm

Submitted by:

Mohit Kumar

दिनेश कार्तिक इन दिनों अपने कातिलाना बल्लेबाजी से सुर्खियां बटोर रहे हैं। बीते शुक्रवार को उन्होंने 55 रनों की शानदार पारी, साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली और भारतीय टीम को मैच जिताने में मदद की, इस आर्टिकल में हम आपको दिनेश कार्तिक की संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं

networth_of_dinesh_karthik.jpg

Networth of dinesh karthik

Dinesh Karthik Net Worth, Biography, Age, Wife, Height, Weight in Hindi: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) इन दिनों सुर्खियां बटोर रहे हैं। पहले तो उन्होंने 3 साल बाद भारतीय टीम में वापसी की और अब अपने धमाकेदार पारियों से भारतीय टीम को लगातार में मैच जिता रहे हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज के चौथे मुकाबले में दिनेश कार्तिक ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों में 55 रनों की शानदार पारी। इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 2 छ’क्के लगाए, कार्तिक के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत साउथ अफ्रीका को 82 रनों से हराने में सफल रहा।
पांच मैचों की सीरीज 2-2 से बराबरी पर है। इस शानदार पारी की बदौलत चर्चा में आने वाले दिनेश कार्तिक भारत की तरफ से T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा उम्र में अर्धशतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं। इस आर्टिकल में हम आपको दिनेश कार्तिक की संपत्ति (Networth of dinesh karthik) के बारे में बताने जा रहे हैं। वैसे दिनेश कार्तिक की हाइट 1.7 मीटर है और वह लगभग 65 किलोग्राम के हैं। बता दें कि उनकी पत्नी का नाम दीपिका पल्लीकल है।

यह भी पढ़ें – England vs Netherland: सर्वोच्च स्कोर से लेकर सबसे ज्यादा छक्के तक, मैच में बने ये 5 ऐतिहासिक रिकॉर्ड
इतने करोड़ के हैं मालिक Dinesh Karthik

5 दिसंबर 2004 को लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर ODI Debue करने वाले दिनेश कार्तिक के लिए क्रिकेट काफी उतार चढ़ाव भरा रहा है। मीडिया खबरों के अनुसार दिनेश कार्तिक की कुल संपत्ति लगभग 12 मिलियन डॉलर है, जिसे रूपए में आंके तो वह 90 करोड़ के लगभग बैठती है। इसके अलावा बता दें कि 80 करोड से ज्यादा तो कार्तिक सिर्फ आईपीएल से ही काम आ चुके हैं, दिनेश कार्तिक आईपीएल साल 2008 से खेल रहे हैं। दिनेश कार्तिक का निक नेम DK है। साथ ही दिनेश कार्तिक करीब 75 लाख रुपए प्रति महीने की कमाई भी कर लेते हैं।
इन दिनों दिनेश कार्तिक शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, साउथ अफ्रीका के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज के पहले और चौथे मुकाबले में वह ‘मैन ऑफ द मैच’ भी रहे थे। वहीं IPL 2022 में भी कार्तिक का शानदार प्रदर्शन रहा था और कई मौकों पर उन्होंने आरसीबी के लिए मैच जिताऊ पारियां खेली। आईपीएल 2022 में कार्तिक के प्रदर्शन पर नजर डालें तो उन्होंने 16 मैच खेलते हुए 55 के शानदार औसत से 330 रन बनाए, 66 रनों की नाबाद पारी उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। इस शानदार प्रदर्शन के चलते दिनेश कार्तिक को T20 वर्ल्ड कप 2022 की 15 सदस्ययी टीम में भी जगह मिल सकती है।

यह भी पढ़ें – England ही नहीं इन टीमों ने भी बनाए हैं वनडे में 400 से ज्यादा रन, एक ने तो 4 बार किया ये कारनामा


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो