scriptकोहली के साथ खेल चुके हैं चयन समिति के नए अध्यक्ष सुनील जोशी, आईपीएल में भी दे चुके हैं कोचिंग | new chairman of selection committee Sunil Joshi played with Kohli | Patrika News

कोहली के साथ खेल चुके हैं चयन समिति के नए अध्यक्ष सुनील जोशी, आईपीएल में भी दे चुके हैं कोचिंग

locationनई दिल्लीPublished: Mar 04, 2020 09:09:17 pm

Submitted by:

Mazkoor

सुनील जोशी अपने करियर के अंतिम दौर में आईपीएल की नीलामी में उतरे थे। उन्हें 2008 और 2009 के सत्र में रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ने अपनी टीम में शामिल किया था।

RCB

RCB

नई दिल्ली : मदनलाल की क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) ने टीम इंडिया के बाएं हाथ के पूर्व आर्थोडॉक्स स्पिनर सुनील जोशी (Sunil Joshi) को भारतीय क्रिकेट टीम का नया मुख्य चयनकर्ता बनाया है। उनके अलावा पांच सदस्यीय चयन समिति में पूर्व तेज गेंदबाज हरविंदर सिंह को भी भी जगह दी गई है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि चयन समिति के नए अध्यक्ष भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ खेल चुके हैं।

ICC T20 Ranking में टॉप पर पहुंची शेफाली वर्मा, 19 पायदान की लगाई छलांग

विराट के साथ खेल चुके हैं सुनील जोशी

सुनील जोशी अपने करियर के अंतिम दौर में आईपीएल की नीलामी में उतरे थे। उन्हें 2008 और 2009 के सत्र में रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ने अपनी टीम में शामिल किया था। बता दें कि विराट कोहली आईपीएल की शुरुआत से ही इस टीम का हिस्सा रहे हैं। अब वह आरसीबी के कप्तान भी हैं। इस दौरान सुनील जोशी ने विराट कोहली के साथ आरसीबी की ओर से चार मैच खेले थे। उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहने के कारण उन्हें ज्यादा मैचेज खेलने का मौका नहीं मिला। उन्होंने इन चार मैचों सिर्फ एक विेकेट लिया था और दो पारियों में महज छह रन बना सके थे।

ऐसा है सुनील जोशी का करियर

सुनील जोशी ने 1996 में टेस्ट और वनडे डेब्यू किया था और 2011 में क्रिकेट को अलविदा कहा। इस दौरान उन्होंने भारत के लिए 15 टेस्ट और 69 वनडे मैच खेले थे। टेस्ट में उनके नाम 41 और वनडे में 69 विकेट हैं। लेकिन इस दौरान वह दुर्भाग्यशाली रहे कि एक बार भी विश्व कप की टीम में वह जगह नहीं बना पाए।

विराट कोहली को ICC टेस्ट रैंकिंग में हुआ नुकसान, पृथ्वी और बुमराह ने लगाई लंबी छलांग

कोचिंग का है अच्छा खासा अनुभव

सुनील जोशी भारत के दिग्गज लेग स्पिनर माने जाते हैं। वह हैदराबाद, जम्मू-कश्मीर और असम क्रिकेट टीम को कोचिंग दे चुके हैं। इसके अलावा वह 2015 में ओमान क्रिकेट टीम और 2017 में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाजी कोच भी रह चुके हैं। पिछले साल वह अमरीका की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाजी कोच बनाऐ गए थे। जोशी आईपीएल में भी कोचिंग दे चुके हैं। आईपीएल में वह किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के स्पिन गेंदबाजी कोच थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो