script

न्यजीलैंड ने क्लीन स्वीप में वेस्ट इंडीज के नाम किया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

Published: Dec 26, 2017 03:54:12 pm

वेस्टइंडीज ने 9 रन पर 5 विकेट खो दिए थे। टीम पर एक समय वनडे मैचों में सबसे कम 35 रन के स्कोर से भी कम पर सिमटने का खतरा मंडरा रहा था।

new Zealand clean sweet west Indies in ODI series
नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज को तीसरे वनडे मैच में मात देकर तीन मैचों की सीरीज में उसका सूपड़ा साफ कर दिया। हेग्ले ओवल मैदान पर मंगलवार को खेले गए बारिश से बाधित इस मैच में किवी टीम ने विंडीज को 66 रनों से मात देते हुए सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमाया। इस मैच में न्यजीलैंड ने वेस्टइंडीज के 9 रन पर ही 5 विकेट गिरा दिए थे। टीम पर एक समय जिंबाब्वे के वनडे मैचों में सबसे कम 35 रन के स्कोर से भी कम पर सिमटने का खतरा मंडरा रहा था। इसी के साथ वेस्ट इंडीज इतने काम रन पर 5 विकेट खोने वाली पहली टीम बन गई है।
बारिश की दखल
मैच बारिश के कारण कई बार रुका और अंतत: 23 ओवरों का हुआ। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए थे। रॉस टेलर ने 47 रनों की पारी खेली। कप्तान टॉम लाथम ने 37 रन बनाए। वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुइस नियम के अनुसार 166 रनों का लक्ष्य मिला। जबाव में वेस्टइंडीज की टीम 23 ओवरों में नौ विकेट पर 99 रन ही बना सकी और 66 रनों से मैच हार गई।
वेस्ट इंडीज लड़खड़ाया
बारिश के कारण तकरीबन तीन घंटे की देरी से शुरू हुए इस मैच में अंपायरों ने 33 ओवरों के मैच का फैसला किया। मैच शुरू होने के कुछ देर बाद एक बार फिर बारिश आ गई। इसके बाद मैच फिर 27 ओवरों का कर दिया गया। कुछ देर बाद बारिश ने फिर अपनी मौजूदगी दर्ज कराई और मैच 23 ओवरों का कर दिया गया। मुश्किल लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज को पहले ही ओवर में क्रिस गेल के रूप में पहला झटका लगा। वह सिर्फ एक चौका मार ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हुए। यहां से फिर लगातार विकेट गिरते रहे और मेहमान टीम नौ रनों पर ही अपने पांच विकेट खो बैठी। कप्तान जेसन होल्डर (34) और रोवमैन पावेल (11) ने टीम को संभाला और स्कोर 57 तक पहुंचाया। सैंटनर ने यहां पावेल को पवेलियन भेज दिया। एक रन बाद एशले नर्स (1) आउट हो गए। 64 के कुल स्कोर पर होल्डर भी पवेलियन निकल लिए। निकिता मिलर ने अंत में 20 रनों की पारी खेली। इससे पहले, न्यूजीलैंड को भी अच्छी शुरुआत नहीं मिली थी। 26 के कुल स्कोर तक उसने अपने तीन विकेट खो दिए थे। इसके बाद लाथम और टेलर ने टीम को संभाला।

ट्रेंडिंग वीडियो