script

ब्रेंडन मैकुलम ने बिग बैश लीग को कहा अलविदा, क्रिकेट छोड़ करना चाहते हैं कोचिंग

locationनई दिल्लीPublished: Feb 04, 2019 03:38:50 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

ब्रिस्बेन हीट के अहम खिलाडियों में से एक मने जाने वाले मैकुलम राष्ट्रिय टीम से संन्यास लेने के बाद विश्व भर में अलग-अलग टी20 लीग खेल रहे थे। मैकुलम के इस निर्णय की जानकारी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी।

BBL career

ब्रेंडन मैकुलम ने बिग बैश लीग को कहा अलविदा, क्रिकेट छोड़ करना चाहते हैं कोचिंग

नई दिल्ली। अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से विश्व क्रिकेट में एक अलग पहचान बनाने वाले न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम ने बिग बैश लीग को अलविदा कहने का फैसला किया है। ब्रिस्बेन हीट के अहम खिलाडियों में से एक मने जाने वाले मैकुलम राष्ट्रिय टीम से संन्यास लेने के बाद विश्व भर में अलग-अलग टी20 लीग खेल रहे थे। मैकुलम के इस निर्णय की जानकारी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी।

https://twitter.com/Bazmccullum?ref_src=twsrc%5Etfw

बिगबैश को कहा अलविदा –
आईसीसी ने ट्वीट कर लिखा ” न्यूज़ीलैंड के महान बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम ने बैश लीग को अलविदा कह दिया है। उन्होंने इसके बाद वे युवा खिलाडियों को क्रिकेट की कोचिंग देंगे।” 2016 में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कहने वाले इस दिग्गज ने इस बात की जानकारी साथी खिलाडियों को रविवार को एडिलेड स्ट्राइकर्स पर जीत दर्ज़ करने के बाद दी। उन्होंने कहा “वह अब बिग बैश लीग से संन्यास लेकर अपने क्रिकेटिंग करियर को आगे बढ़ाना चाहते हैं और नई भूमिका निभाना चाहते हैं।” मैकुलम ने आगे कहा “वह अब क्रिकेट कोच का रोल निभाना चाहते हैं।”

अन्य लीग खेलते रहेंगे –
बता दें इस समय बिग बैश लीग का 8वां सीजन खेला जा रहा है और शुक्रवार को मेलबॉर्न स्टार्स के खिलाफ खेला जाने वाल मुकाबला मैकुलम के करियर का आखिरी मुकाबला होगा। बता दें मैकुलम साल 2011 से ब्रिस्बेन हीट में बने हुए हैं। बिग बैश के अलावा मैकुलम अन्य टी20 लीग में खेलते रहेंगे। ब्रैंडन मैकुलम ने अपने एक बयान में कहा है कि वह दुनिया भर में विभिन्न प्रतियोगिताओं में 2019 में टी 20 क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। जिसके बाद वह फिर एक कोचिंग कैरियर की तरफ रुख करेंगे। बता दें मैकुलम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी में अनसोल्ड रहे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो