scriptनाइटहूड की उपाधि से सम्मानित इस स्टार ऑल राउंडर को है कैंसर, करानी पड़ी है सर्जरी | New Zealand legend Sir Richard Hadlee suffering from bowel cancer | Patrika News

नाइटहूड की उपाधि से सम्मानित इस स्टार ऑल राउंडर को है कैंसर, करानी पड़ी है सर्जरी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 13, 2018 05:09:17 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

अपने समय के मशहूर ऑल राउंडर रहे न्यूजीलैंड के सर रिचर्ड हैडली आंत की कैसर से पीड़ित है। हैडली ने हाल ही में इसकी सर्जरी करवाई है।

kapil

नाइटहूड की उपाधि से सम्मानित इस स्टार ऑल राउंडर को है कैंसर, करानी पड़ी है सर्जरी

नई दिल्ली। अपने समय के स्टार ऑल राउंडर रहे न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी सर रिचर्ड हेडली आंत में कैंसर से पीड़ित हैं। वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, न्यूजीलैंड क्रिकेट ने हेडली की पत्नी डायना हेडली के हवाले से बताया कि एक ट्यूमर को निकालने के लिए उन्हें सर्जरी करानी पड़ी है। हेडली के कैंसर की जानकारी आईसीसी ने भी ट्वीट करते हुए दी। आईसीसी ने ट्वीट करते हुए यह बताया कि ऑपरेशन के बाद हेडली अब पहले से बेहतर है।

ऑपरेशन बाद अब बेहतर हो रहे है हेडली-
क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा कि उन्हें कैंसर के बारे में तब पता चला जब उन्होंने पिछले महीने अपना रूटीन चेकअप कराया। उनका आपरेशन सफल रहा और अब वह इससे उबर रहे हैं। 66 साल के हेडली न्यूजीलैंड के महान क्रिकेटरों में गिने जाते हैं। 1980 के समय वह इमरान खान, इयान बॉथम और कपिल देव जैसे बड़े नामों की तरह ही हरफनमौला खिलाड़ी के रूप में टीम शामिल थे।

हेडली का करियर ग्राफ-
हेडली ने 86 टेस्ट मैचों में 22.29 की औसत से 431 टेस्ट विकेट हासिल किए हैं जो कि उनके संन्यास के समय एक विश्व रिकॉर्ड था। उन्होंने इतने ही टेस्ट मैचों में 27.16 की औसत से 3124 रन भी बनाए हैं। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ पहली टेस्ट सीरीज जीत में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। हेडली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 130 रन देकर सात विकेट झटके थे जबकि इंग्लैंड के खिलाफ 100 रन देकर 10 विकेट अपने नाम किए थे।

नाइटहुड की उपाधि से हुए थे सम्मानित-
रिचर्ड हेडली अपने समय के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउडंरों में एक माने जाते थे। साल 1990 में अपने आखिरी इंग्लैंड दौरे पर हेडली को क्रिकेट में उनकी उपलब्धियों के लिए नाइटहुड की उपाधि से सम्मानित किया गया था। बता दें कि इससे पहले भी कई दिग्गज क्रिकेटरों को कैंसर की समस्या से दो चार होना पड़ा है। भारतीय सिक्सर किंग युवराज सिंह इसके बड़े उदाहरण है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो