script16 महीनों बाद वापसी करने जा रहे हैं एंडरसन, अफरीदी का रिकॉर्ड तोड़ कभी केवल 36 गेंदों में लगाया था शतक | New Zealand's Corey Anderson return internation cricket after 16 month | Patrika News

16 महीनों बाद वापसी करने जा रहे हैं एंडरसन, अफरीदी का रिकॉर्ड तोड़ कभी केवल 36 गेंदों में लगाया था शतक

locationनई दिल्लीPublished: Oct 23, 2018 02:36:58 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

लगभग 16 महीनों से पीठ की समस्याओं के कारण न्यूजीलैंड टीम से बाहर चल रहे एंडरसन के लिए यह सीरीज अहम रहने वाली है ।
 

cricket

16 महीनों बाद वापसी करने जा रहे हैं एंडरसन, अफरीदी का रिकॉर्ड तोड़ कभी केवल 36 गेंदों में लगाया था शतक

नई दिल्ली । पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 31 अक्टूबर से शुरू हो रही 3 टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच अबू धाबी में खेला जाएगा । इस मैच के के लिए न्यूजीलैंड ने हरफनमौला खिलाड़ी कोरी एंडरसन और बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स को टीम में शामिल किया है । लगभग 16 महीनों से पीठ की समस्याओं के कारण न्यूजीलैंड टीम से बाहर चल रहे एंडरसन के लिए यह सीरीज काफी अहम रहने वाली है । अभी एंडरसन और फ़्लिप्स दोनों ही खिलाड़ी संयुक्त अरब अमीरात में न्यूजीलैंड-ए टीम का हिस्सा हैं। ये दोनों पाकिस्तान के खिलाफ बाकी बचे दो वनडे मैच खेलेंगे। इसके बाद मुख्य टीम में शामिल होंगे।

वापसी को लेकर उत्साहित हैं एंडरसन
मार्टिन गुप्टिल को चोट और फिटनेस की समस्यों के कारण टीम में शामिल नहीं किया गया है । टीम में उनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स को शामिल किया गया है । फिलिप्स ने न्यूजीलैंड के लिए अब तक आठ टी-20 मैच खेले हैं । पिछले सप्ताह पाकिस्तान-ए टीम के खिलाफ खेले गई टी-20 सीरीज में उन्होंने दो अर्धशतक लगाए थे। टीम में लम्बे समय बाद चुने जाने पर एंडरसन ने कहा, “पीठ की समस्याओं से उबरने के बाद गेंदबाजी में वापसी करने पर अच्छा लग रहा है। पिछले तीन सालों में पहली बार मैंने 10 ओवरों तक गेंदबाजी की। मुझे अच्छा महसूस हो रहा है।” आपको बता दें एंडरसन ने पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी के रिकॉर्ड 37 गेंदों में शतक को भी तोड़ा था ।

काफी मजबूत लग रही है टीम
न्यूजीलैंड क्रिकेट के चयनकर्ता गाविन लार्सेन ने कहा, “कोरी और फिलिप्स अच्छी फॉर्म में हैं और स्थानीय परिस्थितियों में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। वे दोनों निश्चित तौर पर टीम को मजबूती देंगे । केन विलिमसन की कप्तानी में बल्लेबाजी की बागडोर जहां कॉलिन मुनरो, रोस टेलर आदि के कन्धों पर होगी तो गेंदबाजी में अहम जिम्मेवारी एडम मिलने और टीम सऊदी निभाएंगे । टीम में ऑल राउंडर के रूप में एंडरसनऔर कोलिन ग्रैंड होममे होंगे जिस के कारण नूजीलैंड की टीम काफी संतुलित लग रही है ।

न्यूजीलैंड टी-20 टीम :
केन विलियमसन (कप्तान), कोरी एंडरसन, मार्क चापमान, कोलिन डी ग्रैंडहोम, लॉकी फग्र्यूसन, एडम मिलने, कोलिन मुनरो, ग्लेन फिलिप्स, सेथ रांस, टिम सीफर्ट, ईश सोढी, टिम साउथी और रॉस टेलर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो