script

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड की वनडे टीम घोषित, बोल्ट, हेनरी और फर्ग्यूसन की वापसी

locationनई दिल्लीPublished: Mar 04, 2020 05:58:41 pm

New Zealand Cricket Team ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए अपनी वनडे टीम घोषित कर दी है। इसमें जेमिसन, हैमिश और कुग्लेजिन को जगह नहीं दी गई है।

Kiwi odi team

Kiwi odi team

वेलिंगटन : ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में कीवी टीम के शीर्ष तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्यूसन और मैट हेनरी की वापसी हुई है। कीवी टीम को 13 मार्च से ऑस्ट्रेलिया दौरे पर यह मैच खेलने हैं। ये तीनों दिग्गज तेज गेंदबाज चोटिल होने के कारण भारत के खिलाफ खेली गई एकदिवसीय सीरीज से बाहर थे। इसके बावजूद कीवी टीम ने भारत को तीन एकदिवसीय मैच की सीरीज में 3-0 से मात दी थी।

ICC T20 Ranking में टॉप पर पहुंची शेफाली वर्मा, 19 पायदान की लगाई छलांग

बोल्ट और हेनरी ने टेस्ट टीम में की थी वापसी

हालांकि ट्रेंट बोल्ट भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज में धमाकेदार अंदाज में वापसी की थी। उन्होंने दोनों टेस्ट में शानदार गेंदबाजी की थी। उनकी घातक गेंदबाजी के कारण भारत को टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात मिली थी। टेस्ट टीम में मैट हेनरी को भी शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था।

शानदार प्रदर्शन के बावजूद जेमिसन को जाना पड़ा भारत

इन दिग्गज गेंदबाजों की वापसी के कारण भारत के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज दोनों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले काइली जेमिसन को बाहर जाना पड़ा। उनके साथ हार्निश बेनेट और स्कॉट कुगलेजिन को भी बाहर का रास्ता दिखाया गया। बता दें कि जेमिसन ने अपने डेब्यू सीरीज में ही गेंद और बल्ले दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

विराट कोहली को ICC टेस्ट रैंकिंग में हुआ नुकसान, पृथ्वी और बुमराह ने लगाई लंबी छलांग

कोच बोले, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना कड़ी चुनौती

कोच गैरी स्टीड ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीतने के लिए न्यूजीलैंड को चैपल-हैडली सीरीज में अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी के देश में खेलना विश्व क्रिकेट में बड़ी चुनौती है। आपको पता है कि आप अपने खेल के सभी प्रारूपों में अच्छी तरह से परखे जाओगे।

वनडे टीम सेट है : स्टीड

कीवी कोच गैरी स्टीड ने कहा कि उनकी वनडे टीम काफी हद तक सेट है, क्योंकि उनकी टीम में काफी अनुभव है। उन्होंने भारतीय सीरीज का हवाला देते हुए कहा किउन्हें लगता है कि हाल ही में खेली गई सीरीज में यह देखने को भी मिला था।

न्यूजीलैंड की एकदिवसीय टीम

केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, टॉम ब्लंडल, टॉम लाथम, हेनरी निकोलस, रॉस टेलर, कोलिन डी ग्रांडहोम, मिशेल सैंटनर, जिमी नीशाम, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट, ईश सोढ़ी और टिम साउदी।

ट्रेंडिंग वीडियो