scriptन्‍यूजीलैंड-श्रीलंका वनडे : गुप्टिल के तूफान में उड़ा श्रीलंका, किवीज 45 रन से जीते | new zealand srikanka oneday series kiwis won 45 runs | Patrika News

न्‍यूजीलैंड-श्रीलंका वनडे : गुप्टिल के तूफान में उड़ा श्रीलंका, किवीज 45 रन से जीते

locationनई दिल्लीPublished: Jan 03, 2019 05:34:14 pm

Submitted by:

Mazkoor

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 7 विकेट पर 371 रन का विशाल स्कोर बनाया और इसके बाद 49 ओवर में श्रीलंका को 326 रनों पर समेट दिया।

martin guptil

न्‍यूजीलैंड-श्रीलंका वनडे : गुप्टिल के तूफान में उड़ा श्रीलंका, किवीज 45 रन से जीते

माउंट माउंग्नुई : न्‍यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने एकदिवसीय क्रिकेट में शानदार वापसी की है। पिछले साल मार्च के बाद अपना पहला मैच खेल रहे रहे गुप्‍टिल (138) के शतक और कप्तान केन विलियम्सन (76) व रॉस टेलर (54) के शानदार अर्धशतकों की मदद से न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के साथ चल रहे वनडे सीरीज के पहले मैच में गुरुवार को श्रीलंका को 45 रन से हरा दिया। इसी के साथ गुप्टिल ने वनडे क्रिकेट में अपने छह हजार रन भी पूरे किए।

टॉस जीत पहले बल्‍लेबाजी का लिया निर्णय
न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 7 विकेट पर 371 रन का विशाल स्कोर बनाया और इसके बाद 49 ओवर में श्रीलंका को 326 रनों पर समेट दिया।
श्रीलंका के लिए कुसल परेरा ने सर्वाधिक 102 रन की शतकीय पारी खेली। यह उनका चौथा वनडे शतक हैं। उन्होंने 86 गेंदों की पारी में 13 चौके और एक सिक्‍स लगाया। परेरा के अलावा निरोशन डिकवेला ने 76, दानुष्का गुणातिल्का ने 43 और कुसल मेंडिस ने 18 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से जेम्स नीशाम ने तीन विकेट निकाले तो ट्रेंट बोल्ट, लोकी फर्ग्‍यूसन तथा इश सोढ़ी को दो-दो विकेट मिला। मैट हेनरी के हिस्‍से एक विकेट आया।
इससे पहले, न्यूजीलैंड ने अपने बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर सात विकेट पर 371 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। गुप्टिल और विलियम्सन ने दूसरे विकेट के लिए 163 रन की शतकीय साझेदारी की।

मैन ऑफ द मैच बने गुप्टिल
मैच में शानदार प्रदर्शन करने के लिए गुप्टिल को मैन ऑफ द मैच का पुरस्‍कार मिला। उन्‍होंने अपनी 138 रनों की शतकीय पारी के दौरान तीसरे विकेट के लिए टेलर के साथ 88 रन जोड़े। अपनी पारी के दौरान ने 139 गेंदों का सामना किया। इसमें उन्होंने 11 चौके और पांच छक्के उड़ाए। गुप्टिल को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

टेलर और विलियम्‍सन का मिला अच्‍छा साथ
गुप्टिल को टीम के कप्‍तान विलियम्सन और शीर्ष क्रम के बल्‍लेबाज टेलर का अच्‍छा साथ मिला। विलियम्‍सन ने 74 गेंदों की पारी में छह चौके और टेलर ने 37 गेंदों की पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए। स्‍लॉग ओवरों में नीशाम ने 13 गेंदों पर छह छक्कों की मदद से 47 रन की तूफानी पारी खेलकर कीवी टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया।
नीशाम ने थिसारा परेरा के ओवर में पहले पांच गेंदों पर लगातार पांच छक्के लगाए। हालांकि वह छठे गेंद पर सिक्‍स लगाने से चूक गए। परेरा ने अपने इस ओवर में 34 रन खर्च कर डाले जो कि वनडे इतिहास का सबसे महंगा ओवर रहा। श्रीलंका के लिए कप्तान लासिथ मलिंगा, नुवान प्रदीप और थिसारा परेरा ने दो-दो विकेट लिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो