scriptCoronavirus की भेंट चढ़ी एक और सीरीज, Bangladesh vs New zealand टेस्ट सीरीज स्थगित | New Zealand Test Tour of Bangladesh Postponed Due To Coronavirus | Patrika News

Coronavirus की भेंट चढ़ी एक और सीरीज, Bangladesh vs New zealand टेस्ट सीरीज स्थगित

locationनई दिल्लीPublished: Jun 23, 2020 07:52:52 pm

Submitted by:

Mazkoor

Bangladesh Cricket Board ने कहा कि हम खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और संबंधित हितधारकों की सुरक्षा और स्वास्थ्य को लेकर किसी तरह का कोई खतरा नहीं चाहते।

New Zealand tour of Bangladesh postponed

New Zealand tour of Bangladesh postponed

ढाका : बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) को अगस्त-सितंबर में न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज खेलनी थी, लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया है। इसकी जानकारी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) ने मंगलवार दी।

पूर्ण सीरीज की मेजबानी करना बेहद चुनौतीपूर्ण

बीसीबी (BCB) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निजामुद्दीन चौधरी ने कहा है कि मौजूदा कोविड-19 (Covid-19) महामारी को देखते हुए अगस्त 2020 में एक पूर्ण क्रिकेट सीरीज की मेजबानी की तैयारी करना बेहद चुनौतीपूर्ण होगी। हम खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और संबंधित हितधारकों की सुरक्षा और स्वास्थ्य को लेकर किसी तरह का कोई खतरा नहीं लेना चाहते हैं।

VVS Laxman और Gautam Gambhir के लिए पाकिस्तान के अलग-अलग गेंदबाज थे मुश्किल, जानें नाम

दोनों देशों के बोर्ड ने मिलकर लिया फैसला

चौधरी ने बताया कि कोरोना महामारी की स्थति को देखते हुए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड और न्यूजीलैंड क्रिकेट (New Zealand Cricket Team) ने मिलकर यह फैसला लिया कि सीरीज को आगे खिसका दिया जाए। उन्होंने कहा कि हमें लगता है कि इससे दोनों टीमों के खिलाड़ियों और अधिकारियों में गहरी निराश होगी, लेकिन न्यूजीलैंड भी इस स्थिति को समझती है।

टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा थी यह सीरीज

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड (Bangladesh vs New Zealand) के बीच अगस्त-सितंबर के बीच दो टेस्ट मैचों की यह सीरीज आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC Test Championship) का हिस्सा थी। बता दें कि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने अपने देश में भारत के खिलाफ फरवरी- मार्च में पांच टी-20 अंतरराष्ट्रीय, तीन एकदिवसीय मैच और दो टेस्ट मैच की सीरीज खेली थी। इसके बाद से उसने कोई मैच नहीं खेला है। पिछले तीन महीने में कोरोना के कारण कई सीरीज और टूर्नामेंट रद्द हो चुके हैं।

World Cup 2011 में फिक्सिंग के आरोप के बाद ICC चौकन्ना, होगी पूछताछ

बांग्लादेश में कोरोना से हैं काफी लोग संक्रमित

बांग्लादेश में कोविड-19 से अब तक करीब एक लाचा 16 हजार लोग प्रभावित हो चुके हैं। इनमें से डेढ़ हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। बांग्लादेश के कई क्रिकेटर भी कोरोना वायरस से पॉजीटिव पाए गए हैं। इनमें बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा (Mashrafe Murtuza), सीमित फॉर्मेट के कप्तान तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) के भाई तथा पूर्व क्रिकेटर नफीस इकबाल और बांग्लादेश टीम के तेज गेंदबाज नजमुल इस्लाम (Nazmul Islam) इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो