scriptलेथम और निकल्स की उम्दा बल्लेबाजी के सामने श्रीलंका हुई ढेर, आखिरी दिन न्यूजीलैंड जीत से केवल 4 विकेट दूर | New Zealand vs Sri Lanka: SL Fight but NZ in Control at Stumps | Patrika News

लेथम और निकल्स की उम्दा बल्लेबाजी के सामने श्रीलंका हुई ढेर, आखिरी दिन न्यूजीलैंड जीत से केवल 4 विकेट दूर

locationनई दिल्लीPublished: Dec 29, 2018 06:10:20 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

हेग्ले ओवल मैदान पर खेले जा रहे न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को न्यूजीलैंड ने जीत की तरफ कदम बढ़ा लिए हैं।

New Zealand vs Sri Lanka: SL Fight but NZ in Control at Stumps

लेथम और निकल्स की उम्दा बल्लेबाजी के सामने श्रीलंका हुई ढेर, आखिरी दिन न्यूजीलैंड जीत से केवल 4 विकेट दूर

नई दिल्ली । हेग्ले ओवल मैदान पर खेले जा रहे न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को न्यूजीलैंड ने जीत की तरफ कदम बढ़ा लिए हैं। किवी टीम ने श्रीलंका को 660 रनों का विशाल लक्ष्य दिया है, जिसके जवाब में मेहमान टीम ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट के नुकसान पर 231 रन बना लिए।

एंजेलो मैथ्यूज हुए रिटायर्ड हर्ट-
स्टम्प्स तक कुशल परेरा 22 और सुरंगा लकमल 16 रन बनाकर खेल रहे हैं। श्रीलंका को जीत के लिए आखिरी दिन 429 रन बनाने हैं, जबकि न्यूजीलैंड को जीत के लिए सिर्फ चार विकेट की दरकार है। श्रीलंका ने दिन की शुरुआत दो विकेट के नुकसान पर 24 रनों के साथ की थी। तीसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज दिनेश चंडीमल और कुशल मेंडिस ने पारी को आगे बढ़ाया और अर्धशतक जड़े। मेंडिस 126 के कुल स्कोर पर आउट हुए। उन्होंने 147 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 67 रन बनाए। एंजेलो मैथ्यूज (22) रिटायर्ड हर्ट हो गए। 158 के कुल स्कोर पर नील वेग्नर ने चंडीमल की पारी का भी अंत किया। चंडीमल ने 228 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौकों की मदद से 56 रनों की पारी खेली।

585 रनों पर घोषित की पारी-
यहां से कोई और बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। रोशन सिल्वा ने 18, निरोशन डिकवेला ने 19 रनों का योगदान दिया। परेरा और लकमल ने दिन का खेल खत्म होने तक सातवां विकेट नहीं गिरने दिया।किवी टीम के लिए वेग्नर ने तीन विकेट लिए। टिम साउदी ने दो विकेट अपने नाम किए। ट्रैंट बाउल्ट को एक सफलता मिली। इससे पहले, न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 178 रन बनाए। उसने श्रीलंका को हालांकि इस स्कोर तक भी नहीं पहुंचने दिया और 104 रनों पर उसकी पहली पारी समाप्त कर दी। किवी टीम ने अपनी दूसरी पारी चार विकेट के नुकसान पर 585 रनों पर घोषित कर श्रीलंका के सामने विशाल लक्ष्य रखा। किवी टीम के लिए टॉम लाथम ने 176, हेनरी निकोलस ने 162, जीत रावल ने 74 रनों की पारियां खेल अपनी टीम को विशाल स्कोर प्रदान किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो