हायले मैथ्यूज का शानदार अर्धशतक, न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को आठ रन से हराया

Siddharth Rai

Publish: Mar, 14 2018 05:59:40 PM (IST)

क्रिकेट
हायले मैथ्यूज का शानदार अर्धशतक, न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को आठ रन से हराया

पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहले टी20 मैच में न्यूज़ीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम को आठ रनों से हरा दिया।

नई दिल्ली। महिला वेस्ट इंडीज टीम और न्यूज़ीलैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला टी20 मैच बुधवार को न्यूज़ीलैंड के बे ओवल मैदान में खेला गया। इस मैच में न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को आठ रनों से हरा दिया। टॉस हर कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने वेस्टइंडीज के सामने 168 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे वेस्टइंडीज हासिल नहीं कर पाई और 20 ओवरों में सिर्फ छह विकेट पर 159 रन ही बना सकी।

ये भी पढ़े - केकेआर का एक और दिग्गज हुआ चोटिल, IPL में खेलना संदिग्ध

हायले मैथ्यूज का अर्धशतक
लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज को हायले मैथ्यूज ने 53 रनो की शनदार पारी खेल अच्छी शुरुआत दी। उन्होंने मेरिसा अगुइलेरा के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 42 रन जोड़े। हालांकि इसमें मेरिसा का योगदान सिर्फ पांच रनों का था और उनके रूप में ही विंडीज ने अपना पहला विकेट खोया। मैथ्यूज भी 60 के कुल स्कोर पर आउट हो गईं। उन्होंने अपनी पारी में 31 गेंदों में 10 चौके लगाए।

स्टेफानी टेलर ने खेली शानदार पारी
यहां से कप्तान स्टेफानी टेलर नाबाद 51 रनो की शानदार पारी ने टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की लेकिन वह असफल रहीं। सराहा ने 31 गेंदों की अपनी पारी में तीन छक्के और इतने की चौके लगाए। न्यूजीलैंड के लिए लेह कास्पेराक ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। सोफी डेवाइन ने दो और लिया ताहुहु को एक सफलता मिली।

दूसरे विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी
इससे पहले न्यूजीलैंड ने सुजी बेट्स (49), कैटी मार्टिन (54) के दम पर 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए थे। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी की। इन दोनों के अलावा एमी स्टार्थवेट ने 36 रनों का योगदान दिया। मार्टिन को उनकी अर्धशतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned