Live Now
IND vs NZ: वनडे सीरीज में भारत का सूपड़ा साफ, आखिरी मैच में न्यूजीलैंड ने 5 विकेट से हराया
IND vs NZ: वनडे सीरीज में भारत का सूपड़ा साफ, आखिरी मैच में न्यूजीलैंड ने 5 विकेट से हराया

LIVE NZ vs IND 3rd ODI Match Score: तीन वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में मेजबान न्यूजीलैंड ( New Zealand ) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। इस मैच न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ( Kane Williamson ) की टीम में वापसी हुई है।

लाइव कवरेज

3:04 PM

तीसरा और आखिरी वनडे हारा भारत

वनडे सीरीज के आखिरी मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड ने भारत का 3-0 से सफाया कर दिया। 297 रन का लक्ष्य कीवी टीम ने 47.1 ओवर में ही हासिल कर लिया।

1:22 PM

हेनरी निकोलस ने पूरी की हाफ सेंचुरी

न्यूजीलैंड को पहला झटका लगने के बाद हेनरी निकोलस और केन विलियमसन की जोड़ी ने पारी को संभाल लिया है। निकोलस ने हाफ सेंचुरी पूरी कर ली है। वहीं केन विलियमसन धीरज के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं।

11:18 AM

भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 296 रनों का लक्ष्य

भारतीय टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 296 रन बनाए हैं। न्यूजीलैंड को जीत के लिए 297 रनों की जरूरत है। केएल राहुल ने 112, श्रेयस अय्यर ने 62 और मनीष पांडे ने 42 रन बनाए।

11:08 AM

भारत को सातवां झटका

शार्दुल ठाकुर 7 रन बनाकर हुए आउट। शार्दुल को बेनेट ने आउट किया

11:04 AM

केएल राहुल और मनीष पांडे पवेलियन लौटे

शतक बनाने के बाद केएल राहुल (112) के रूप में भारत को पांचवा झटका लगा। दो गेंद के बाद बी मनीष पांडे (42) भी आउट हो गए। बेनेट ने राहुल और पांडे को आउट किया।

10:40 AM

केएल राहुल का शतक

केएल राहुल ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए आखिरी वनडे में शतक ठोक दिया है। राहुल ने अपने वनडे करियर का चौथा शतक जड़ा है। राहुल ने 104 गेंदों में शतक पूरा किया। अपनी पारी में केएल राहुल ने 9 चौके और 1 सिक्सर लगाया है। नंबर पांच पर बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल का ये पहला शतक है।

10:04 AM

केएल राहुल की हाफ सेंचुरी

श्रेयस अय्यर के बाद केएल राहुल ने भी हाफ सेंचुरी पूरी कर ली है। राहुल के साथ मनीष पांडे बल्लेबाजी कर रहे हैं।

9:42 AM

भारत का चौथा विकेट गिरा

अच्छी बल्लेबाजी कर रहे श्रेयस 62 रन बनाकर आउट हो गए। जिमी नीशम ने अय्यर को आउट किया है। श्रेयस अय्यर ने केएल राहुल के साथ मिलकर 100 रन की साझेदारी की।

9:32 AM

श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की जोड़ी ने संभाली भारतीय पारी

शुरूआती झटकों के बाद श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने भारतीय पारी को संभाल लिया है। दोनों खिलाड़ियों के बीच 100 रन की साझेदारी हो चुकी है। श्रेयस अय्यर ने हाफ सेंचुरी पूरी कर ली है।

8:31 AM

पृथ्वी शॉ 40 रन बनाकर आउट, भारत को लगा तीसरा झटका

पृथ्वी शॉ अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन एक गलत कॉल की वजह से उन्होंने अपना विकेट गंवा दिया। पृथ्वी के रूप में भारत को तीसरा झटका लगा है।

7:59 AM

भारत का दूसरा विकेट गिरा, विराट कोहली 9 रन बनाकर आउट

विराट कोहली के रूप में भारत को दूसरा झटका लग गया है। बेनेट ने कोहली को 9 रन पर आउट किया। कोहली के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी के लिए आए हैं।

7:40 AM

भारत को मयंक अग्रवाल के रूप में लगा पहला झटका

मयंक अग्रवाल के रूप में भारत को पहला झटका लगा है। पारी के दूसरे ही ओवर में मयंक अग्रवाल सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए।

7:36 AM

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का फैसला

आखिरी वनडे मैच में मेजबान न्यूजीलैंड ( New Zealand ) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ( Kane Williamson ) ने भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। आपको बता दें कि केन विलियमसन की इस मैच में वापसी हुई है। वो चोट की वजह से शुरूआती दो वनडे नहीं खेल पाए थे।

भारत पर मंडरा रहा है क्लीव स्विप का खतरा

वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli ) ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। विराट ने पिछले मैच वाली ही टीम इस मैच में भी उतारी है। आपको बता दें कि आखिरी वनडे में टीम इंडिया पर क्लीन स्विप का खतरा मंडरा रहा है। भारत शुरूआती दोनों वनडे मैच हार चुका है।

 

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned