scriptटीम इंडिया के मौजूदा प्रदर्शन से सकते में कीवी कोच, खिलाड़ियों को दी चेतावनी | new zeeland coach Mike Hesson wary of phenomenal Indian cricket team | Patrika News

टीम इंडिया के मौजूदा प्रदर्शन से सकते में कीवी कोच, खिलाड़ियों को दी चेतावनी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 12, 2017 01:45:58 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

भारत और न्यूजीलैंड के बीच इसी महीने में सीरीज शुरू होनी है।  

ind vs nz
नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही सीरीज के बाद भारतीय टीम की भिड़त न्यूजीलैंड से होनी है। घरेलु मैदान पर भारतीय टीम से सामना करने के लिए न्यूजीलैंड की टीम कोच माइक हेसन की देखरेख में जमकर पसीना बहा रही है। सीरीज में बेहतर प्रदर्शन के लिए कोच हेसन ने कीवी क्रिेकेटरों को साफ कहा कि भारत में जाकर आपको हर हाल में बेहतर प्रदर्शन करना होगा। यदि ऐसा नहीं हुआ तो भारत आपको ऐसा पाठ पठाएगा कि आप कभी सोच भी नहीं सकते। बता दें कि भारत में होने वाले इस सीरीज में न्यूजीलैंड को तीन एकदिवसीय और तीन टी-20 मैच खेलना है। जिसके लिए टीम अगले एक-दो दिन में भारत आएगी।
यह भी पढें : कर्ण शर्मा की घुमती गेंदों के सामने बेदम हुए कीवी बल्लेबाज, इंडिया ए ने दर्ज की जीत

भारत को मात देने के लिए करना होगा खास
भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले सीरीज के शुरू होने से पहले कीवी कोच माइक हेसन ने साफ कहा कि यदि आपको दुनिया की नंबर एक टीम को हराना है तो आपको कुछ खास करना होगा। बता दें कि सीरीज का पहला मैच 22 अक्टूबर को मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।
यह भी पढें : भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर दर्ज की टी20 में लगातार सातवीं जीत, मैच में कोहली ने कर दिया ऐसा कमाल कि देखते रह गए धोनी!

कोच को है सीनियर खिलाड़ियों से उम्मीद
कीवी कोच माइक हेसन को भारत के खिलाफ अपने सीनियर खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन की आस है। हेसन ने कहा कि भारत का दौरा करने वाली हर टीम को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। हमें अपने सीनियर खिलाड़ियों से बहुत उम्मीदें होंगी। टीम में केन विलियमसन, रॉस टेलर, मार्टिन गप्टिल जैसे खिलाड़ी हैं और इन सभी को अपनी जिम्मेदारी बखूबी पता है।”
यह भी पढें : टीम इंडिया ने कंगारुओं को किया मजबूर, क्रिकेट इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया ने किया अपने नाम!

भारत में है न्यूजीलैंड ए की टीम
न्यूजीलैंड ए की टीम अभी भारत में ही है। जहां उसका सामना इंडिया ए से हो रहा है। सीरीज में बुधवार को खेले गए मैच में कर्ण शर्मा की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने न्यूजीलैंड की पारी बिखड़ गई थी। बता दें कि इंडिया ए और न्यूजीलैंड ए के बीच चल रहे सीरीज का महत्व भी खास है। इस सीरीज से न्यूजीलैंड की टीम के लिए 6 खिलाड़ी चुने जाने है।
यह भी पढ़ें

Ind vs Aus: बारिश की बाधा पार कर भारत ने जीता मैच, पूरी की जीत की फिप्टी

पिछड़े दौरे में हारी थी कीवी टीम
न्यूजीलैंड की टीम ने पिछले साल भी भारत का दौरा किया था। उस दौरान में टीम के शानदार प्रदर्शन के बाद भी सीरीज गंवानी पड़ी थी। भारत ने उस सीरीज को 3-2 से अपने नाम कर लिया था। टीम इंडिया का हालिया प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 4-1 की करारी शिकस्त दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो