scriptIPL 2023: लखनऊ ने KKR के दिया 177 रन का लक्ष्य, निकोलस पूरन का तूफानी अर्धशतक | Patrika News

IPL 2023: लखनऊ ने KKR के दिया 177 रन का लक्ष्य, निकोलस पूरन का तूफानी अर्धशतक

locationनई दिल्लीPublished: May 20, 2023 09:33:08 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

लखनऊ सुपर गइंट्स ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 176 रन बनाए हैं। टीम के लिए निकोलस पूरन ने 30 गेंद पर 58 रन बनाए हैं। वहीं, डिकॉक ने 28 और प्रेरक मांकड़ ने 26 रन की पारी खेली। आयुष बदोनी ने 25 रन बनाए। कोलकाता के लिए सुनील नरेन, शार्दुल ठाकुर और वैभव अरोड़ा ने दो-दो विकेट लिए।

pooran.png

Kolkata Knight Riders vs Lucknow Super Giants IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 का 68वां मुक़ाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और लखनऊ सुपर गइंट्स (LSG) के बीच खेला जा रहा है। कोलकाता के इडेन गार्डेंस में खेले जा रहे इस मैच में विकेट कीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन के तूफानी अर्धशतक की मदद से लखनऊ सुपर गइंट्स ने KKR को 177 रनों का लक्ष्य दिया है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर गइंट्स ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 176 रन बनाए हैं। टीम के लिए निकोलस पूरन ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 30 गेंद पर पांच सिक्स और चार चौके की मदद से 58 रन बनाए हैं। वहीं, डिकॉक ने 28 और प्रेरक मांकड़ ने 26 रन की पारी खेली। आयुष बदोनी ने 25 रन बनाए। कोलकाता के लिए सुनील नरेन, शार्दुल ठाकुर और वैभव अरोड़ा ने दो-दो विकेट लिए।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की शुरुआत अच्छी नहीं रही और मात्र 14 के स्कोर पर पहला विकेट गिरा। कर्ण शर्मा पांच गेंद में तीन रन बनाकर आउट हुए। हर्षित राणा ने उन्हें शार्दुल ठाकुर के हाथों कैच कराया। इसके बाद क्विंटन डिकॉक और प्रेरक मांकड़ ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। 55 रन के स्कोर पर लखनऊ का दूसरा विकेट गिरा। प्रेरक मांकड़ 20 गेंद में पांच चौकों की मदद से 26 रन बनाकर आउट हुए। वैभव अरोड़ा ने उन्हें हर्षित राणा के हाथों कैच कराया।

इसके तुरंत बाद मार्कस स्टोइनिस भी आउट हो गए। पिछले मैच में तूफानी अर्धशतक लगाने वाले स्टोइनिस इस मैच में खाता भी नहीं खोल पाये। वैभव अरोड़ा ने अपनी छोटी गेंद पर उन्हें वेंकटेश अय्यर के हाथों कैच कराया। वैभव ने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर लखनऊ की टीम को बैकफुट में ढकेल दिया।

71 रन के स्कोर पर लखनऊ सुपर जाएंट्स का चौथा विकेटट गिरा। कप्तान क्रुणाल पांड्या आठ गेंद में नौ रन बनाकर आउट हुए। सुनील नरेन ने उन्हें रिंकू सिंह के हाथों कैच कराया। 73 रन के स्कोर पर लखनऊ की आधी टीम पवेलियन लौट गई। वरुण चक्रवर्ती ने डिकॉक को आउट कर लखनऊ को पांचवां झटका दिया। डिकॉक ने 27 गेंद में 28 रन बनाए। आंद्रे रसेल ने उनका कैच पकड़ा।

147 रन के स्कोर पर लखनऊ की टीम का छठा विकेट गिरा। आयुष बदोनी ने 21 गेंद में 25 रन बनाकर आउट हुए। सुनील नरेन ने उन्हें शार्दुल ठाकुर के हाथों कैच कराया। बदोनी ने अपनी पारी में दो चौके और एक सिक्स लगाया। इसी बीच निकोलस पूरन ने 28 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। 159 रन के स्कोर पर लखनऊ की टीम का सातवां विकेट गिरा। निकोलस पूरन 30 गेंद में 58 रन बनाकर आउट हुए। शार्दुल ठाकुर ने उन्हें वेंकटेश अय्यर के हाथों कैच कराया। 162 रन पर लखनऊ का आठवां विकेट गिरा। रवि बिश्नोई दो गेंद में दो रन बनाकर आउट हुए। शार्दुल ठाकुर ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो