scriptनिकोलस पूरन ने की गेंद से छेड़छाड़, चार मैचों का लगा प्रतिबंध | Nicholas Pooran tampered with ball banned for four matches | Patrika News

निकोलस पूरन ने की गेंद से छेड़छाड़, चार मैचों का लगा प्रतिबंध

locationनई दिल्लीPublished: Nov 13, 2019 04:10:29 pm

Submitted by:

Mazkoor

इस खिलाड़ी ने अपनी सजा स्वीकार कर ली है और कहा है कि वह प्रतिबंध के बाद मजबूत वापसी करेंगे।

Nicholas Pooran

दुबई : इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने गेंद से छेड़छाड़ के मामले में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के एक खिलाड़ी निकोलस पूरन को दोषी पाया और उन पर चार मैचों का प्रतिबंध लगा दिया है। बता दें कि डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ भी गेंद से छेड़छाड़ के मामले में एक साल के प्रतिबंध की सजा काटकर इसी साल क्रिकेट में वापसी की है।

कोलकाता डे-नाइट टेस्ट : दिन के एक बजे से शुरू होकर रात आठ बजे तक चलेगा

अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे वनडे का है मामला

पूरन ने अफगानिस्तान के खिलाफ लखनऊ में खेले तीसरे वनडे मैच में गेंद से छेड़छाड़ की थी। उनकी यह हरकत कैमरे में कैद हो गई थी। वीडियो फुटेज में स्पष्ट दिखा कि पूरन अंगूठे की नाखून से गेंद खुरच कर उसकी चमक उतार हे हैं। आइसीसी ने उन्हें आचार संहिता के लेवल 3 को तोड़ने का दोषी माना। इसके बाद आइसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.14 के तहत उन्हें यह सजा सुनाई गई। इस सजा के बाद वह विंडीज की ओर से अगले तीन टी-20 और एक टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे।

संविधान में बदलाव की बीसीसीआई की कोशिश पड़ सकती है उसी को भारी, यह है कारण

पूरन ने स्वीकार की सजा

मंगलवार को पूरन ने इस आरोप को स्वीकार कर लिया और मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड की ओर से दी गई सजा मान ली। इसलिए इस पर आगे कोई सुनवाई नहीं होगी। निकोलस ने कहा कि वह मानते हैं कि उन्होंने गलत काम किया है और सभी को आश्वस्त करना चाहते हैं कि आगे से वह इसे नहीं दोहराएंगे। उन्होंने कहा कि लखनऊ में उन्होंने जो अपराध किया उसके लिए वह अपने साथी खिलाड़ियों और समर्थकों से माफी मांगते हैं। वह वादा करते हैं कि पूरी मजबूती के साथ वापसी करेंगे।

आचार संहिता के लेवल तीन का दोषी पाए जाने पर खिलाड़ियों पर चार वनडे या इतने ही टी-20 अथवा दो टेस्ट मैच का प्रतिबंध लगता है और उसके खाते में पांच डिमेरिट अंक जुड़ते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो