scriptसौराष्ट्र किकेट संघ में निरंजन शाह ने त्यागा पद | Niranjan Shah leaved Saurashtra Cricket Association | Patrika News

सौराष्ट्र किकेट संघ में निरंजन शाह ने त्यागा पद

Published: Jan 05, 2017 01:54:00 pm

Submitted by:

सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) के सचिव निरंजन शाह ने अपने पद से इस्तीफा
दे दिया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व उपाध्यक्ष
निरंजन सहित चार शीर्ष अधिकारियों के पद से हटने की एससीए ने पुष्टि कर दी
है।

Niranjan Shah

Niranjan Shah

राजकोट। सुप्रीम कोर्ट के क्रिकेट प्रशासन में सुधार संबंधी लोढा समिति की सिफारिशों को हाल में स्वीकार करने के मद्देनजर दिग्गज क्रिकेट प्रशासक एवं सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) के सचिव निरंजन शाह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व उपाध्यक्ष निरंजन सहित चार शीर्ष अधिकारियों के पद से हटने की एससीए ने पुष्टि कर दी है।

क्रिकेट संघ ने गुरुवार को कहा कि उनके स्थान पर नई नियुक्तियों के लिए जल्द ही इसके शासी निकाय यानी गर्वनिंग बॉडी की बैठक होगी। संघ के मीडिया मैनेजर हिमांशु शाह ने बताया कि 70 साल की अधिकतम उम्र सबंधी प्रतिबंध के कारण मानद सचिव 72 वर्षीय निरंजन शाह के अलावा इसके अध्यक्ष लालभाई राठौड (82) और दो उपाध्यक्ष नाथाभाई सिसौदिया (90) और बालसिंह सरवैया (86) पद के लिए अयोग्य हो गए हैं। अगले पांच से छह दिन में गर्वनिंग बॉडी की बैठक कर उनके स्थान पर नई नियुक्तियां कर दी जाएंगी।

हालांकि शाह के शासी निकाय का आगे भी सदस्य बने रहने में कोई अड़चन नहीं है। अदालत के निर्णय के चलते शासी निकाय के अन्य 18 पदाधिकारियों/सदस्यों में कोई भी अयोग्य नहीं हुआ है। उनकी उम्र 70 से कम तथा पद पर रहने की अवधि नौ साल से कम है। ज्ञातव्य है कि निरंजन शाह 70 के दशक में सौराष्ट्र क्रिकेट संघ का सचिव बनने से पहले इसकी रणजी टीम में खेले और इसकी कप्तानी भी कर चुके हैं। वह आईपीएल के उपाध्यक्ष और बीसीसीआई की विभिन्न समितियों से भी जुड़े रहे थे। वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के भी निवर्तमान अध्यक्ष हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो