script

नीता अंबानी ने लंदन में सुनाई जसप्रीत बुमराह की भावुक कहानी

Published: Oct 10, 2019 09:00:47 am

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

संघर्ष से निकलकर ऐसे सफलता के मुकाम तक पहुंचे बुमराह

jasprit bumrah

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) में मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी की मालिक नीता अंबानी ने लंदन में आयोजित स्पोर्ट्स समिट में जसप्रीत बुमराह की कहानी साझा की। बुमराह मुंबई इंडियंस से निकले हुए हैं और वह 2013 से इस टीम का हिस्सा हैं।

रिलायंस फाउंडेशन की अध्यक्ष नीता ने समिट में इस समय विश्व के नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज बुमराह और उनकी मां द्वारा कहानी बयां करता हुए एक वीडियो साझा किया। नीता ने बुमराह के साथ मुंबई इंडियंस से निकले कई अन्य खिलाड़ियों के बारे में भी बात की।

नीता ने समिट में कहा, “प्रतिभा कहीं से भी आ सकती है और सफलता छू सकती है। मैं आप लोगों के साथ एक युवा खिलाड़ी की बेहतरीन कहानी साझा करना चाहती हूं जिसे मुंबई इंडियंस ने एक बेहद छोटे शहर से खोजा।”

इसके बाद समिट में एक वीडियो चलाया गया जिसमें बुमराह की मां दलजीत बुमराह और जसप्रीत अपने संघर्ष पर बात करते हैं। वीडियो में अपने बेटे की कहानी बयां करते हुए दलजीत भावुक भी हो जाती हैं।

इस वीडियो के बाद नीता ने कहा, “आज बुमराह युवाओं के लिए प्ररेणास्त्रोत हैं। बीते 10 साल में मुंबई इंडियंस ने कई युवा खिलाड़ियों को निकाला है जिनमें हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या जैसे कई खिलाड़ी शामिल हैं। मैं उस दिन को देखना चाहती हूं जब देश के छोटे-छोटे शहरों से आने वाले लड़के-लड़कियां बड़े सपने देख भी सकें और उन्हें साकार भी कर सकें।”

नीता ने इसके अलावा उनके फाउंडेशन द्वारा चलाए जा रहे कई खेल कार्यक्रमों का भी जिक्र किया।

ट्रेंडिंग वीडियो