scriptअब अरुण जेटली स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा फिरोज शाह कोटला, विराट के नाम पर स्टैंड | Now Feroz Shah Kotla will be known as Arun Jaitley Stadium | Patrika News

अब अरुण जेटली स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा फिरोज शाह कोटला, विराट के नाम पर स्टैंड

locationनई दिल्लीPublished: Sep 13, 2019 07:35:32 am

Submitted by:

Mazkoor

इस मौके पर भारत के गृहमंत्री अमित शाह समेत कई राजनेता, डीडीसीए, बीसीसीआई अधिकारी, प्रशासकों की समिति, टीम इंडिया समेत कई दिग्गज मौजूद थे।

feroz shah kotla

नई दिल्ली : भारत के सबसे पुराने और ऐतिहासिक स्टेडियमों में से एक फिरोज शाह कोटला आज से अरुण जेटली स्टेडियम हो गया। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने गुरुवार को यहां जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में एक कार्यक्रम आयोजित कर इस कोटला स्टेडियम का नाम अपने पूर्व अध्यक्ष के नाम पर उन्हें सम्मानित किया। इसके साथ ही इस स्टेडियम के एक पैवेलियन का नाम भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली के नाम पर कर दिया गया। समारोह में इसका औपचारिक ऐलान किया गया। इस समारोह में भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री को भी सम्मानित किया गया।

गृहमंत्री अमित शाह भी थे मौजूद

डीडीसीए की ओर से आयोजित इस समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, खेल मंत्री किरण रिजिजू, केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल, पूर्व खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौर समेत कई कई राजनेता उपस्थित रहे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और प्रशासकों की समिति (सीओए) के सारे सदस्यों ने भी इस कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति जताई। इस दौरान पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का परिवार भी मौजूद था।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले पत्नी अनुष्का संग ऐसे वक्त बिता रहे हैं विराट, देखें तस्वीरें

अरुण जेटली डीडीसीए के अध्यक्ष रह चुके हैं

बता दें कि अरुण जेटली लंबे समय तक डीडीसीए के अध्यक्ष रहे थे। 24 अगस्त को लंबी बीमारी के बाद एम्स में उनका निधन हो गया था। जेटली जब डीडीसीए के अध्यक्ष थे, उस वक्त उन्होंने फिरोज शाह कोटला का पुनर्निर्माण कराया था। इसमें आधुनिक सुविधाएं, दर्शकों के बैठने की क्षमता, विश्व स्तरीय ड्रेसिंग रूम आदि शामिल हैं।

जेटली का बड़ा आदर है : रजत शर्मा

इस मौके पर डीडीसीए के वर्तमान अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा कि जेटली करीब 13 साल तक डीडीसीए के अध्यक्ष रहे। उन्हें दिल्ली के सभी क्रिकेटर बड़े आदर से याद करते हैं, क्योंकि उन्होंने सभी को बड़ा खिलाड़ी बनाने में मदद की। डीडीसीए अध्यक्ष ने कहा कि जेटली की यादों को सहेजने और उन्हें अमर बनाने के लिए इससे अच्छा और कोई तरीका नहीं हो सकता है।

घरेलू हिंसा के मामले में युवराज और उनके परिवार को मिली राहत, जोरावर की पत्नी ने लिया केस वापस

भारतीय टीम सदस्य भी थे इस मौके पर मौजूद

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी-20 मैचों के लिए चुनी गई भारतीय क्रिकेट टीम के सभी सदस्य भी इस समारोह में मौजूद थे। इनके अलावा कपिल देव, अजय जडेजा, अतुल वासन जैसे कई पूर्व खिलाड़ी भी इस कार्यक्रम मौजूद थे।

विराट ने जताया आभार

इस मौके पर विराट ने अपने नाम पर स्टैंड का नाम रखे जाने पर सम्मान जताया। उन्होंने कहा कि इतने बड़े स्तर पर उन्हें सम्मानित किया जाएगा, यह उन्होंने सोचा भी नहीं था। उन्होंने कहा कि वह डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा, भारतीय टीम, दिल्ली की पुरानी तथा नई टीमों और बीसीसीआई का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। मेरे पास शब्द नहीं हैं। इस मौके पर वह अपने बचपन के कोच राकेश शर्मा का शुक्रिया अदा करना भी नहीं भूले।

ट्रेंडिंग वीडियो