कैरमबॉल के बाद अब नया हथियार ले कर आए है अश्विन, जानें पूरी खबर

अपनी ऑफ स्पिन से अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को नचा चुके भारत के स्पिन गेंदबाज अश्विन आईपीएल 2018 में लेग स्पिन डालते दिखेंगे

By: Kuldeep

Published: 06 Feb 2018, 02:46 PM IST

नई दिल्ली। भारत के दिग्गज गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन अब इंडियन प्रीमियर लीग में लेग स्पिन डालते दिखेंगे। जी हां अपने सही पढ़ा अपनी ऑफ स्पिन से अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को नचा चुके भारत के स्पिन गेंदबाज अश्विन लेग स्पिन को अपने हथियारों में शामिल करेंगे। पिछले कुछ दिनों से वह इस पर अभ्यास कर रहे हैं। अश्विन अपनी गेंदबाजी में बार-बार परिवर्तन कर अपने फैंस को चौकते रहे है। कभी कैरम बॉल कर तो कभी तो कभी रुक कर गेंद डाल कर अश्विन ने बल्लेबाजों को बहुत परेशान किया है। सोमवार को विजय हजारे ट्रॉफी में तमिलनाडु और गुजरात के बीच खेले गए मैच में अश्विन ने बीच-बीच में लेग स्पिन का भी इस्तेमाल किया। इस मैच को तमिलनाडु ने 76 रनों से जीता।

वनडे टीम में वापसी मुश्किल
अश्विन भारत की टेस्ट टीम का अहम हिस्सा हैं। वह पहले वनडे टीम का भी अभिन्न अंग थे लेकिन टीम प्रबंधन ने उन्हें आराम देने की सोची और युवा स्पिन गेंदबाजों-कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को मौका दिया। इन दोनों ने मौके का ऐसा फायदा उठाया कि अश्विन की वनडे टीम में वापसी मुश्किल हो गई है।
वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने अश्विन के हवाले से लिखा है, "आईपीएल में जाने के लिए यह मेरी रणनीति का हिस्सा है। मैं अपने हथियारों की संख्या बढ़ाने की कोशिश कर रहा हूं। चेन्नई में लीग क्रिकेट में मैंने अपने ऑफ स्पिन के एक्शन में अच्छी लेग स्पिन फेंकी थी।"

अश्विन ने कहा
उन्होंने कहा, "ऑफ स्पिन को पिछले 10 साल तक फेंकने के बाद कुछ चीजों में बदलाव करना चुौनौतीपूर्ण होता है। लेकिन मैं संतुष्ट नहीं होना चाहता। मैंने अपने करियर में कभी नहीं सोचा कि यह बहुत है।"अश्विन ने कहा कि वह इस पर अकेले ही काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, अभी तक इस पर सिर्फ मैंने ही काम किया है। मैं अपनी अकादमी में अपने कोचों से प्रतिक्रिया जानता रहता हूं। लक्ष्मीपति बालाजी ने मेरी काफी मदद की है।

Indian cricket board
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned