script

वाटलिंग के दोहरे शतक से न्यूजीलैंड मजबूत, इंग्लैंड पर जीत के लिए चाहिए सात और विकेट

locationनई दिल्लीPublished: Nov 24, 2019 09:12:55 pm

टीम के इस प्रदर्शन के दौरान उसके विकेटकीपर बल्लेबाज ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

BJ watling

माउंट माउंगानुई : न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग (205) के रिकॉर्ड दोहरे शतक की मदद से मेजबान न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन नौ विकेट पर 615 रन का विशाल स्कोर बनाकर पहली पारी घोषित कर दी है। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 353 रन बनाए थे। इस तरह उसे पहली पारी में 262 रनों की बढ़त हासिल हुई थी। इस बीच चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 55 रन पर इंग्लैंड के तीन विकेट निकाल कर न्यूजीलैंड ने अपना पलड़ा काफी भारी कर लिया है। पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड अब भी न्यूजीलैंड से 207 रन पीछे है, जबकि उसके मात्र सात विकेट बचे हैं। अब अगर इंग्लैंड को यह मैच बचाना है तो उसे सोमवार को पूरे दिन खेलना होगा।

भारत ने एक और अद्भुत रिकॉर्ड किया अपने नाम, टेस्ट में लगातार 7 बार पारी की घोषणा करने वाली बनी पहली टीम

मिशेल सेंटनर ने दिया इंग्लैंड को झटका

रविवार को न्यूजीलैंड के गिरे तीनों विकेट कीवी स्पिनर मिशेल सेंटनर ले लिए हैं। जिस तरह से विकेट स्पिनर को मदद कर रहा है, ऐसे में पांचवें दिन का खेल निकालना इंग्लैंड के लिए भारी पड़ सकता है। स्टंप के समय इंग्लैंड के बल्लेबाज जो डेनली सात और रन पर नाबाद थे। जैक लीच के आउट होते ही रविवार का खेल खत्म हो गया।

सातवें विकेट के लिए बड़ी साझेदारी

इससे पहले, मेजबान न्यूजीलैंड ने शनिवार के स्कोर छह विकेट पर 394 रन के आगे आगे खेलना शुरू किया। वाटलिंग ने 119 रन से अपना स्कोर शुरू कर 205 रन तक पहुंचाया। वहीं मिशेल सेंटनर ने 31 रन से आगे अपनी पारी को बढ़ाकर 126 रनों तक पहुंचाया। इन दोनों के बीच सातवें विकेट के लिए हुई 261 रनों की शानदार साझेदारी का ही नतीजा था कि कीवी ने अपनी 600 पार पहुंचा सकी।

इंग्लैंड की ओर से सैम कुरेन ने तीन और जैक लीच तथा बेन स्टोक्स ने दो-दो जबकि कप्तान जोए रूट ने एक विकेट लिए।

अंबाती रायडू का एक और धमाका, हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप
वॉटलिंग ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

वाटलिंग पहली बार अपने दोहरे शतक तक पहुंचे। दोहरा शतक पूरा करते ही उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड भी कायम किया। वह न्यूजीलैंड के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बनें। इससे पहले न्यूजीलैंड के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैंडन मैक्कुलम थे। उन्होंने 2010 में बांग्लादेश के खिलाफ हेमिल्टन में 185 रनों की पारी खेली थी।

ट्रेंडिंग वीडियो