script

NZ VS PAK: साल के पहले मैच में पाक टीम को मिली करारी शिकस्त, टूटा लगातार जीत का सिलसिला

locationनई दिल्लीPublished: Jan 06, 2018 05:56:06 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को पहले एकदिवसीय मैच में करारी शिकस्त देते हुए लगातार 9 जीत के सिलसिले को रोक दिया।

ken willimison

नई दिल्ली। वेलिंग्टन में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में कीवी टीम ने 61 रनों की जीत हासिल की। टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम ने कप्तान केन विलियमसन के 115 रनों की शानदार शतकीय पारी के दम पर 316 रनों का स्कोर बनाया। जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम को 30.1 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 166 रन बना चुकी थी। लेकिन तभी तेज बारिश के कारण मैच को रोकना पड़ा। जिसके बाद मैच दोबारा खेला नहीं जा सका। इस कारण मैच का नतीजा डकवर्थ लुइस नियम से निकाला गया। जहां कीवी टीम 61 रनों के मैच को जीतने में सफल रही। मैच में कीवी गेंदबाजों ने भी बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया।

न होती बारिश तो भी पाक का जीतना था मुश्किल
अगर बारिश नहीं भी आती तो पाकिस्तान टीम का जीतना मुश्किल लग रहा था। कारण कि लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पाक को पहला झटका पहले ओवर में ही अजहर अली (6) के रूप में लगा। इसी ओवर की अगली गेंद पर टिम साउदी ने बाबर आजम को बिना कोई रन बनाए आउट किया। साउदी के बाद ट्रैंट बाउल्ट ने मोहम्मद हफीज को एक रन के नीजी स्कोर पर चलता किया।

फखन जमान ने लगाया अर्धशतक
हालांकि दूसरे छोर पर फखर जमान (नाबाद 82) खड़े थे। लेकिन दूसरे छोर पर उन्हें कोई साथ नहीं मिल रहा था। शोएब मलिक (13) और कप्तान सरफराज अहमद (8) 54 रनों के कुल स्कोर तक पवेलियन लौट लिए थे। यहां फखर को शादाब खान (28) का साथ मिला और दोनों ने मिलकर 78 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन बाउल्ट ने शादाब को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। फखर ने फहीम अशरफ के साथ पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन बारिश ने दस्तक दी और मैच दोबारा नहीं हो सका।

विलियमसन ने ठोका 10वां शतक
इससे पहले कीवी कप्तान ने अपने एकदिवसीय करियर का 10वां शतक जमाया। विलियमसन ने 117 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौकों और एक सिक्स की बदौलत 115 रनों की पारी खेली। विलियमसन के अलावा कीवी पारी में कोलिन मुनरो ने 58 और हेनरी निकोलस के 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

ट्रेंडिंग वीडियो