वनडे-टी20 से होगा इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का आगाज

BCCI CEO राहुल जोहरी ने कहा कि इस साल के अंत में टीम जब इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी तो वो पहले सीमित ओवरों की सीरीज खेलेगी

By:

Updated: 11 Mar 2018, 12:23 PM IST

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज में मिली 1-2 की हार के बाद बीसीसीआई ने अब विदेशी दौरों पर हालत के अनुकूल होने के लिए पहले सीमित ओवरों की श्रंखला खेलने की बात कही है। बीसीसीआई सीईओ राहुल जोहरी ने कहा कि भारतीय टीम जब इस साल इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएगी तो पहले सीमित ओवरों की सीरीज खेलेगी।

 

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले होंगे सीमित ओवरों के मैच
साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज में भारत को पहले दो मैच गवाने पड़े थे और टीम को सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में विराट कोहली व रवि शास्त्री ने माहौल में न ढलने की बात पर जोर दिया था। ऐसे में यह निर्णय टीम के लिए बहुत ही अच्छा हो सकता है।बीसीसीआई सीईओ राहुल जोहरी ने कहा "टीम प्रबंधन से मिले फीडबैक के बाद हमने इस पर गंभीर विचार विमर्श किया। अब इंग्लैंड दौरे पर भारत पहले सीमित ओवरों की श्रृंखला खेलेगा और फिर टेस्ट मैच।" आगे उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दौरे पर भी ऐसा ही किया जायेगा।

 

कोहली ने जाहिर की थी असंतुष्टि
साउथ अफ्रीका दौरे पर गयी टीम इंडिया ने कोई भी प्रैक्टिस मैच नहीं खेला था इसको लेकर कप्तान विराट कोहली ने कई बार असंतुष्टि जाहिर की थी। पहले दो मैच हारने के बाद भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच जीता साथ ही वनडे व T20 सीरीज पर भी कब्जा जमाया था। इससे साफ़ हो गया था कि प्रैक्टिस मैचों का न होना और माहौल में ढलने का समय न मिलने की वजह से टीम का टेस्ट सीरीज में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था।

इस वर्ष भारत को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। भारत इस समय नंबर 1 टेस्ट टीम है और अपनी बादशाहत बनाए रखने को उसको दोनों ही सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। ऐसे में ये खबर टीम के दौरे पर प्रदर्शन को लेके निर्णायक साबित हो सकती है ।

 

 

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned