लॉकडाउन में मिले समय से खुद को तरोताजा करें खिलााड़ी- रवि शास्त्री

Highlight

- रवि शास्त्री ने कहा है कि खिलाड़ी इस वक्त का सही इस्तेमाल करें

- टीम इंडिया को 10 महीने के बाद मिला है ब्रेक

- वर्ल्ड कप के बाद से लगातार क्रिकेट खेल रही है टीम इंडिया

By: Kapil Tiwari

Updated: 28 Mar 2020, 04:33 PM IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी की वजह से हिंदुस्तान में 21 दिन का लॉकडाउन जारी है। इस लॉकडाउन के चलते देश में सबकुछ बंद है। आईपीएल को भी 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है, जिसकी वजह से भारतीय टीम के खिलाड़ी भी इन दिनों ब्रेक पर हैं। टीम इंडिया को मिला ये ब्रेक सिर्फ खिलाड़ियों को ही नहीं बल्कि कोच को भी खूब पसंद आ रहा है।

न्यूजीलैंड दौरे के बाद से ब्रेक नहीं मिला टीम इंडिया को- रवि शास्त्री

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि कोरोना की वजह से खिलाड़ियों को मिला ये आराम 'स्वागत' योग्य है, जिसने पिछले साल मई में विश्व कप के बाद से महज 10-11 दिन घर पर बिताए हैं। रवि शास्त्री ने कहा है कि यह विश्राम बुरा नहीं है, क्योंकि न्यूजीलैंड दौरे के आखिर में थकान हावी होने लगी थी। शारीरिक और मानसिक थकान और चोटें।

हमने 10 महीने बहुत क्रिकेट खेली है- रवि शास्त्री

रवि शास्त्री ने आगे कहा कि खिलाड़ी इस वक्त का इस्तेमाल तरोताजा होने के लिए कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले दस महीने में हमने काफी क्रिकेट खेली है, जिसकी थकान अब दिखने लगी थी। मैं और सहयोगी स्टाफ के कुछ सदस्य इंग्लैंड में विश्व कप के लिए 23 मई को निकले थे और अब तक 10 या 11 दिन ही घर पर रूक सके हैं।

वर्ल्ड कप के बाद से बहुद बिजी है टीम इंडिया

उन्होंने कहा कि कुछ खिलाड़ी तीनों प्रारूप खेल रहे हैं तो आप समझ सकते हैं कि वे कितने थके होंगे। टेस्ट से टी20 क्रिकेट के अनुकूल खुद को ढालना और इतनी यात्रा करना आसान नहीं है। विश्व कप के बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज गई और लंबी घरेलू सीरीज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी खेली। इसके बाद न्यूजीलैंड का पूरा दौरा किया।

Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned