scriptगुलाबी गेंद से पुजारा खेल चुके हैं क्रिकेट, टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों को भी है अनुभव | Only Cheteshwar Pujara played match with Pink Ball | Patrika News

गुलाबी गेंद से पुजारा खेल चुके हैं क्रिकेट, टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों को भी है अनुभव

locationनई दिल्लीPublished: Nov 11, 2019 04:38:02 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच 22 नवंबर से खेला जाएगा।

indian_team.jpeg

नई दिल्ली। टीम इंडिया ने बांग्लादेश की टीम को टी-20 सीरीज में 2-1 से हरा दिया है। अब बारी टेस्ट सीरीज की है। इसका आगाज 14 नवंबर से हो रहा है। इस सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच पर सभी की नजरें रहने वाली हैं, जो बेहद खास होगा। दरअसल, ये मैच भारत में पहली बार डे-नाइट फॉर्मेट में खेला जाएगा। ये मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में होगा और ये मैच गुलाबी गेंद से खेला जाएगा। यह सच है कि भारत पहली बार गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच खेलने जा रहा है, लेकिन टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों को गुलाबी गेंद से खेलने का पहले से अनुभव है। कुछ दिन पहले टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज वृद्धिमान साहा ने यह खुलासा किया था कि मोहन बागान की तरफ से वह और मोहम्मद शमी क्लब स्तर का मैच गुलाबी गेंद से खेल चुके हैं तो वहीं इसके बाद रोहित शर्मा ने बताया था कि वह गुलाबी गेंद से दिलीप ट्रॉफी में खेल चुके हैं। अब इस कड़ी में एक और नाम जुड़ गया है। चेतेश्वर पुजारा ने बताया कि वह भी गुलाबी गेंद से क्रिकेट खेल चुके हैं।

चेतेश्वर पुजारा उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल हैं, जो खेल चुके हैं गुलाबी गेंद से

भारत और बांग्लादेश की टीमें पहली बारी कोई डे नाइट टेस्ट मैच खेलेंगी। इसलिए इस मैच को यादगार बनाने की हर कोशिश की जा रही है। हालांकि भारत की ओर से कुछ खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में गुलाबी गेंद से क्रिकेट खेल चुके हैं। उन्हीं में एक खिलाड़ी मिस्टर भरोसेमंद चेतेश्वर पुजारा भी हैं। भारत के टेस्ट स्पेशलिस्ट कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने 2016 के दिलीप ट्रॉफी टूर्नामेंट में कुकाबुरा की गुलाबी गेंद से मैच खेला था। इस टूर्नामेंट में पुजारा ने सबसे ज्यादा 453 रन बनाए थे।

शेफाली वर्मा की बैक-टू-बैक तूफानी हाफ सेंचुरी, भारत ने 10 विकेट से जीता दूसरा टी20 मैच

cheteshwar_pujara.jpeg

पुजारा ने गुलाबी गेंद के अनुभव को किया साझा

पुजारा ने गुलाबी गेंद के अपने अनुभव को साझा किया है। उन्होंने कहा है कि गुलाबी गेंद से बल्लेबाजों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी। अभी तक ये माना जा रहा था कि दूधिया रोशनी में गुलाबी गेंद बल्लेबाजों को थोड़ा परेशान कर सकती है। उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता है कि जब आप गुलाबी गेंद से खेलना शुरू करते हो तो ज्यादा कोई अंतर होता है। चूंकि मैं एसजी गुलाबी गेंद से नहीं खेला हूं, इसलिए मैं पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हूं, लेकिन मुझे लगता है कि एसजी गुलाबी गेंद लाल गेंद की तरह की होगी। मुझे लगता है कि भारत में एसजी गेंद की क्वालिटी सुधरी है।”

विवादों में आ गए रोहित शर्मा, कैमरे ने पकड़ ली उनकी ये गलती

बल्लेबाजों को नहीं होगी ज्यादा परेशानी- पुजारा

पुजारा ने आगे कहा है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में खेली गई सीरीज को देखिए, गेंद ने जिस तरह से अपना आकार बनाए रखा उससे खिलाड़ी काफी खुश थे और यहां तक की गेंद की क्वालिटी भी काफी अच्छी थी। इसलिए हम गुलाबी गेंद से भी इसी तरह की उम्मीद कर रहे हैं। हां ये लाल गेंद की अपेक्षा थोड़ी अलग जरूर होगी लेकिन ज्यादा कुछ अंतर नहीं होगा।

modi_and_hasina.jpg

पीएम मोदी और शेख हसीना हो सकते हैं मैच में शामिल

आपको बता दें कि बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन ने इस मैच को यादगार बनाने के लिए कई इंतजाम किए हैं। पहले तो इस मैच को देखने के लिए बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत आएंगी। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस मैच को देखने के लिए जा सकते हैँ। इसके अलावा टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी इस मैच में नजर आ सकते हैं, लेकिन वो मैदान की जगह कॉमेंट्री बॉक्स में कॉमेंट्री करते हुए दिख सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो