scriptPAKvsZIM : जिम्बाब्वे को हराते हुए पाकिस्तान ने रचा इतिहास ऐसा करने वाली दुनिया की पहली टीम | Pak are the first side to win 9 consecutive matches while chasing | Patrika News

PAKvsZIM : जिम्बाब्वे को हराते हुए पाकिस्तान ने रचा इतिहास ऐसा करने वाली दुनिया की पहली टीम

locationनई दिल्लीPublished: Jul 04, 2018 05:24:23 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

इस जीत के साथ पाकिस्तान ने चेस करते हुए लगातार सबसे ज्यादा बार मैच जीतने का रिकॉर्ड बना लिया है। पाकिस्तान की ये लक्ष्य का पीछा करते हुए लगातार 9वी जीत है।

zim

PAKvsZIM : जिम्बाब्वे को हारते हुए पाकिस्तान ने रचा इतिहास ऐसा करने वाली दुनिया की पहली टीम

नई दिल्ली। पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही त्रिकोणीय टी-20 सीरीज का चौथा मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान में खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान ने मेजबान जिम्बाब्वे को 7 विकेट से हरा दिया। ये जिम्बाब्वे की इस सीरीज में दूसरी हार थी। इस मैच को जीतने के साथ पाकिस्तान ने एक कीर्तिमान अपने नाम किया।

पाकिस्तान नाम किया एक और कीर्तिमान
जी हां! इस जीत के साथ पाकिस्तान ने चेस करते हुए लगातार सबसे ज्यादा बार मैच जीतने का रिकॉर्ड बना लिया है। पाकिस्तान की ये लक्ष्य का पीछा करते हुए लगातार 9वी जीत है। ऐसा करने वाली पाकिस्तान विश्व की पहली टीम है। पाकिस्तान से पहले इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया आठ-आठ बार ये कारनामा कर चुके है। इसके अलावा इस मैच में एक और कीर्तिमान बना जिम्बाब्वे के सलामी बल्लेबाज सुलेमान मीर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे के लिए अब तक की सबसे बड़ी पारी खेली है। सुलेमान ने तबातोड़ बल्लेबाजी करते हुए 63 गेंदों में 3 चौकों और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 93 रन की पारी खेली। यह टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में जिम्बाब्वे के किसी भी बल्लेबाज द्वारा खेली गई सबसे बड़ी पारी है। इतना ही नहीं ये पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल में अब तक खेली गई सबसे बड़ी पारी है। इस से पहले पाकिस्तान के खिलाफ वेस्ट इंडीज के इविन लुईस ने 91 रनों की पारी खेली थी।

जिम्बाब्वे की शानदार बल्लेबाजी
इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की अच्छी शुरुआत रही सलामी बल्लेबाज सुलेमान मीर के धमाकेदार अर्धशतक की बदौलत जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान के खिलाफ निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए। सुलेमान ने केफास झुवाओ (24 रन) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की। इसके बाद उन्होंने तारिसई मुसाकंदा (33 रन) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 64 रन जोड़े।पाकिस्तान के लिए मोहम्मद आमिर, फहीम अशरफ, शादाब खान और हुसैन तलत ने एक-एक विकेट हासिल किया।

पाकिस्तान जीत की ओर
162 रन के स्कोर का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की भी शुरुआत अच्छी रही। पाकिस्तान को लिए फखर ज़मन ने शानदार बल्लेबाजी कर अच्छी शुरुआत दिलाई। फखर ने 38 गेंदों में 47 रनों की पारी खेली। फखर का विकेट भी सुलेमान ने ही लिया। फखर के अलावा हुसैन तलत ने भी 44 रनों की पारी खेली वहीं कप्तान सरफराज़ अहमद ने 38 रन बनाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो