scriptखिलाड़ी है या आतंकवादी! साफ कहा- मैं गेंद नहीं बम फेकता हूं, वाघा बोर्डर पर भी कर चुका शर्मनाक हरकत | Patrika News

खिलाड़ी है या आतंकवादी! साफ कहा- मैं गेंद नहीं बम फेकता हूं, वाघा बोर्डर पर भी कर चुका शर्मनाक हरकत

Published: Jul 23, 2018 01:49:02 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

जिम्बाब्वे और पाकिस्तान के बीच हुई 5 मैचों की ODI सीरीज में हसन अली ने तीन मैच खेले जिसमे उन्होंने 6 विकेट हासिल किए।

HASAN ALI

खिलाड़ी है या आतंकवादी! साफ कहा- मैं गेंद नहीं बम फेकता हूं, वाघा बोर्डर पर भी कर चुका शर्मनाक हरकत

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने यहां क्वींस स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर रविवार को खेले गए पांचवें एकदिवसीय मैच में मेजबान जिम्बाब्वे को 131 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 5-0 से जीत ली। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 364 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर जिम्बाब्वे को निर्धारित 50 ओवर में चार विकेट पर 233 रन पर रोक दिया। चौथे ODI मैच के दौरान विकेट लेने के बाद जश्न मनाने में चोटिल हुई गेंदबाज हसन अली ने अब एक अजीबो-गरीब बयान सामने आया है। हसन अली ने दूसरे मैच में चोटिल होने के बाद पांचवे मैच में विकेट लेने पर खुद सेलिब्रेशन न कर के अपने साथी खिलाड़ी से सेलिब्रेशन करवाया था।

 

मैं गेंद नहीं बम फेकता हूं
हसन अली भले ही दूसरे मैच के दौरान विकेट का जश्न मनाने के दौरान चोटिल हो गए हों लेकिन ऐसा नहीं है कि वह यह जश्न बिना वजह ही बनाते हों। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमे हसन अपने ‘एक्सप्लोसन सेलिब्रेशन’ के पीछे की वजह बता रहे हैं। हसन ने कहा कि “यह सेलिब्रेशन उस तरह का है जैसे किसी की तरफ अगर बम फेका जाए और वह दग जाए। उन्होंने आगे कहा मैं इसकी प्रैक्टिस घर पर भी करता हूं क्योंकि बहुत सारे लोग मैच देखने आते हैं और वह रोमांचित होना चाहते हैं। मैं उन्ही फैंस के लिए इस तरह का सेलिब्रेशन करता हूं।”

https://twitter.com/RealHa55an?ref_src=twsrc%5Etfw
दूसरे मैच में लगी थी चोट
दूसरे मैच के दौरान हसन अली ने जब जिम्बाब्वे के बल्लेबाज को बोल्ड किया था और सेलिब्रेशन के लिए अपने अंदाज में हाथों को फैलाया था तब उनके गर्दन की नस चढ़ गई थी और वह अधिक गेंदबाजी नहीं कर सके थे। इस वजह से उन्हें तीसरे और चौथे मैच से हटना पड़ा था। इसपर सभी ने उनकी चुटकी लेनी शुरू कर दी थी कि वह ऐसा क्यों करते हैं जो उनको नुक्सान पंहुचा सकती है। हसन अली ने अप्रैल के महीने में वाघा बॉर्डर पर भी यह जश्न बनाया था जिस कारण वह भारतीयों के गुस्से का शिकार हुए थे।
यह भी पढ़ें- बाघा बॉर्डर में पाकिस्तानी गेंदबाज हसन अली ने की थी यह शर्मनाक हरकत

https://twitter.com/hashtag/ZimvPak?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
दूसरे खिलाड़ी के साथ किया सेलिब्रेशन
हसन अली ने शानदार गेंदबाजी से सभी को प्रभावित कर रखा है। जिम्बाब्वे के खिलाफ पांचवें ODI मैच में जब उनकी गेंद जिम्बाब्वे के बल्लेबाज के डिफेन्स को छकाती हुई स्टंप को ले उड़ी थी तब समय था हसन अली के ‘एक्सप्लोसन सेलिब्रेशन’ का, हसन ने यह सेलिब्रेशन इस बार खुद नहीं किया बल्कि उन्होंने शादाब खान को बुलाकर उनसे यह सेलिब्रेशन करवाया। यह वीडियो काफी वायरल भी हो रहा है।
https://twitter.com/hashtag/hasanali?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो