scriptPAK vs ENG : Mohammad Rizwan ने बचाई लाज, पाकिस्तान ने 223 पर गंवाए 9 विकेट | PAK vs ENG Mohammad Rizwan saved team, Pakistan lost 9 wickets at 223 | Patrika News

PAK vs ENG : Mohammad Rizwan ने बचाई लाज, पाकिस्तान ने 223 पर गंवाए 9 विकेट

locationनई दिल्लीPublished: Aug 15, 2020 01:14:54 am

Submitted by:

Mazkoor

पहले दिन की तरह ही England Cricket Team के गेंदबाजों ने आज भी धारदार गेंदबाजी से Pakistan Cricket Team को परेशान किए रखा और लगातार विकेट निकाला।

pak_vs_eng_mohammad_rizwan_saved_team.jpg

PAK vs ENG Mohammad Rizwan saved team

साउथेम्पटन : पाकिस्तान और इंग्लैंड (PAK vs ENG) के बीच यहां द एजेस बाउल मैदान के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच का दूसरे दिन भी बारिश के लुका-छिपी के बीच मैच खेला गया। इस कारण समय से पहले दिन खेल समाप्ति की घोषणा करनी पड़ी। पहले दिन की तरह ही इंग्लैंड (England Cricket Team) के गेंदबाजों ने आज भी धारदार गेंदबाजी से पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team)को परेशान किए रखा और लगातार विकेट निकाला। हालांकि एक छोर से विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (नाबाद 60 रन) अंगद की तरह विकेट पर पांव जमाए खड़े हैं। स्टम्प्स की घोषणा तक पाकिस्तान ने नौ विकेट खोकर 223 रन बना लिए हैं। दूसरे छोर से नसीम शाह (Nasim Shah) एक रन बनाकर उनके साथ क्रीज पर खड़े हैं।

अगले साल भारत में होने वाले T20 World Cup पर भी है खतरा, ICC ने इन देशों को तैयार रहने को कहा

बाबर और रिजवान छोड़ कोई नहीं चला

मैच के दूसरे दिन विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) और बहुत हद तक बाबर आजम (Babar Azam) को छोड़कर कोई दूसरा बल्लेबाज नहीं चला। आजम और रिजवान ने ही दूसरे दिन पाकिस्तान का स्कोर पांच विकेट पर 126 रनों से आगे बढ़ाया और पहले सत्र में कोई नुकसान नहीं होने दिया। हालांकि बारिश के कारण दिन का खेल देर से शुरू हुआ था। इसी कारण पहले सत्र में सिर्फ 15 ओवर ही फेंके जा सके थे। दूसरे सत्र में स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने आजम को विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों कैच कराकर पैवेलियन भेजा। वह महज तीन रन से अपने अर्धशतक से चूक गए। 47 रन की पारी में बाबर आजम ने 127 गेंदें खेली। इस दौरान उन्होंने तीन चौके लगाए।

अब्बास ने दिया रिजवान का साथ

बाबर आजम के आउट होने के बाद यासिर शाह (5) और शाहीन शाह अफरीदी (0) भी तुरत पैवेलियन चलते बने। इसके बाद मोहम्मद अब्बास ने रन तो महज दो बनाए, लेकिन उन्होंने काफी देर तक रिजवान का साथ दिया। इन दोनों ने 39 रनों की साझेदारी की। ब्रॉड ने 215 के कुल स्कोर पर अब्बास को पैवेलियन भेजा। इसी स्कोर पर टी ब्रेक ले लिया गया।

Yuvraj Singh ने कैंसर से लड़ रहे Sanjay Dutt की बढ़ाई हिम्मत, बोले- आप फाइटर हैं

तीसरे सत्र में महज पांच गेंदें फेंकी जा सकी

दिन के तीसरे सत्र में पाकिस्तान ने अपने खाते में आठ रन जोड़े। इस दौरान महज पांच गेंद का खेल हो सका। इस तरह तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पाकिस्तान ने नौ विकेट के नुकसान पर 223 रन बना लिया था। इसी के साथ दिन का खेल खत्म होने की घोषणा कर दी गई। रिजवान 116 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 60 रन बनाकर खेल रहे हैं।

इंग्लैंड की सबसे कामयाब गेंदबाज रहें जेम्स एंडरसन (James Anderson) और स्टुअर्ट ब्रॉड। इन दोनों ने तीन-तीन विकेट लिया। वहीं सैम कुर्रन (Sam Curran) और क्रिस वोक्स (Chris Woakes) के हाथ एक-एक कामयाबी लगी।

ट्रेंडिंग वीडियो