PAK vs ENG : बारिश ने किया मजा किरकिरा, नीरस ड्रॉ पर खत्म हुआ मैच

England vs Pakistan के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन भी बारिश के कारण ज्यादा खेल नहीं हो सका। चौथे दिन के खेल समाप्ति तक दोनों टीमों की एक-एक पारी भी नहीं हुई है।

By: Mazkoor

Updated: 18 Aug 2020, 12:24 AM IST

साउथेम्पटन : द एजेस बाउल मैदान पर इंग्लैंड और पाकिस्तान के खिलाफ (PAK vs ENG) खेला गया दूसरा टेस्ट मैच बारिश के कारण ड्रॉ हो गया। इस मैच में पांचों दिन बारिश ने बाधा डाली और तीसरे दिन का पूरा खेल बारिश के कारण के कारण समाप्त हो गया। इस कारण आलम यह रहा कि दोनों टीमों की पहली पारी भी समाप्त नहीं हो पाई। पांचवें दिन भी पहले सत्र का पूरा खेल बारिश में धुल गया। बाकी के दो सत्रों में इंग्लैंड ने बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट के नुकसान पर 110 रन बनाए। इससे पहले पाकिस्तान ने अपनी पारी 236 रन पर खत्म की थी।

क्रॉवले का शतक रहा आकर्षण

चौथे दिन स्टंप तक इंग्लैंड (England Cricket Team) ने अपनी पहली पारी में एक विकेट पर सात रन बनाए थे। पांचवें दिन इसके आगे बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की तरफ से जैक क्रॉवले और डोमिनिक सिबले ने दूसरे विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी कर दी। इसी स्कोर पर क्रॉवले आउट होकर पैवेलियन लौट गए और इसके बाद पारी में एक रन ही बढ़ा था कि सिबले चलते बने फिर 105 पर ओली पोप भी पैवेलियन लौट गए। इसके बाद बिना किसी नतीजे के खेल खत्म हो गया।

पाकिस्तान की ओर से सबसे कामयाब गेंदबाज मोहम्मद अब्बास रहे। उन्हें दो विकेट मिला तो शाहीन आफरीदी और यासिर शाह को एक-एक विकेट मिला।

ODI Cricket में किंग हैं Mahendra Singh Dhoni, यकीन न हो तो ये रिकॉर्ड देख लें

पाकिस्तान की ऐसी रही पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) की टीम ने बारिश के लुकाछिपी के बीच चौथे दिन रविवार को अपनी पहली पारी में 236 रन पर खत्म की। पाकिस्तान की ओर से उसके विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने 139 गेंदों पर सात चौकों की मदद से सर्वाधिक 72 रनों की पारी खेली। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज आबिद अली (60) ही ऐसे रहे, जिन्होंने अर्धशतक लगाया। मध्यक्रम के बल्लेबाज बाबर आजम (47) अर्धशतक से चूक गए। इन तीनों के अलावा कप्तान अजहर अली (Captain Azhar Ali) ही सिर्फ ऐसे बल्लेबाज थे, जो दो अंकों तक पहुंच सके। उन्होंने 20 रन बनाए। सात बल्लेबाज तो दो अंकों तक भी नहीं पहुंच सके।

Mahendra Singh Dhoni के संन्यास से भावुक हुए Virat Kohli, Suresh Raina पर भी दी प्रतिक्रिया

ब्रॉड रहे सबसे कामयाब

विंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) को मौका नहीं दिया गया था। इसके बाद से इंग्लैंड यह चौथा टेस्ट खेल रहा है। कमाल की बात है कि उसके बाद से ब्रॉड हर मैच में सबसे ज्यादा विकेट ले रहे हैं। इस पारी में भी उन्होंने सबसे ज्यादा चार विकेट बटोरे, उनके अलावा जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने तीन, सैम कुर्रन (Sam Curran) और क्रिस वोक्स (Chris Woakes) ने एक-एक विकेट लिए, जबकि पाकिस्तान का एक बल्लेबाज रन आउट के रूप में गिरा।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned