scriptPAK vs NZ: चोट से उबरा ये दिग्गज कीवी बल्लेबाज, पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में करेगा वापसी | PAK vs NZ: Guptill returns to New Zealand ODI squad | Patrika News

PAK vs NZ: चोट से उबरा ये दिग्गज कीवी बल्लेबाज, पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में करेगा वापसी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 01, 2018 01:22:27 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

नए साल की शुरुआत न्यूजीलैंड के खिलाफ करने वाली पाकिस्तान टीम न्यूजीलैंड पहुंच चुकी है। जहां 6 जनवरी को दोनों के बीच पहला मैच खेला जाएगा।

Guptill

नई दिल्ली। नए साल की शुरुआत भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे से कर रही है, वहीं पड़ोसी देश पाकिस्तान भी नए साल की शुरुआत विदेशी दौरे से करने के लिए न्यूजीलैंड रवाना हो चुकी है। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले इस सीरीज में पांच एकदिवसीय और तीन टी-20 मैच खेले जाने है। जिसके लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम में दिग्गज बल्लेबाजी मार्टिन गुप्टिल की वापसी हुई है। गुप्टिल की वापसी से कीवी टीम पहले से ज्यादा मजबूत हुई है। बता दें कि गुप्टिल चोटिल होने के कारण टीम से बाहर चल रहे थे। दोनों देशों के बीच इस सीरीज का पहला मैच 6 जनवरी को खेला जाएगा।

चोटिल गुप्टिल अब पूरी तरीके है फिट
मांस-पेशियों में खिंचाव की समस्या के कारण गुप्टिल पिछले माह वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई सीरीज में टीम के साथ शामिल नहीं हो पाए थे। हालांकि, अब वह पूरी तरह से फिट हो गए हैं और वर्तमान में वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी टी-20 सीरीज में टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। गुप्टिल के शामिल होने का साफ मतलब यह है कि अपने पिछले तीन वनडे मैचों में सलामी बल्लेबाज के रूप में शानदार प्रदर्शन करने वाले जॉर्ज वॉर्कर को इस टीम में शामिल नहीं किया गया है।

सेंटनर और एश्ले भी टीम में शामिल
पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाली इस सीरीज के पहले दो मैचों के लिए न्यूजीलैंड टीम की घोषणा कर दी गई है। इसमें स्पिन गेंदबाजों की जोड़ी मिशेल सेंटनर और टोड एश्ले को बरकरार रखा गया है। कीवी टीम की कमान केन विलियमसन के हाथों में है।

शुरुआती दो मैचों के लिए ये होगी न्यूजीलैंड की टीम
केन विलियमसन (कप्तान), टोड एश्ले, डग ब्रेसवेल, ट्रैंट बाउल्ट, लोकी फग्र्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम, कोलिन मुनरो, हैनरी निकोल्स, मिशेल सेंटनर, टिम साउथी और रॉस टेलर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो