scriptगेंदबाजों के दम पर पहले टी20 में भी श्रीलंका पर भारी पड़ा पाकिस्तान | Pakistan Beats Sri Lanka In First T20 International Match By 7 Wickets | Patrika News

गेंदबाजों के दम पर पहले टी20 में भी श्रीलंका पर भारी पड़ा पाकिस्तान

Published: Oct 27, 2017 11:19:50 am

Submitted by:

Kuldeep

तेज गेंदबाज हसन अली (23 रन पर तीन विकेट) और अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक (नाबाद 42) जीत के सूत्रधार रहे।

Pakistan Beats Sri Lanka In First T20 International Match By 7 Wickets

अबुधाबी। टेस्ट सीरीज में श्रीलंका ने पाकिस्तान को अपने गेंदबाजों के दम पर क्लीन स्वीप किया था, लेकिन इसके बाद वनडे सीरीज में पाकिस्तान ने गेंदबाजी के दम पर ही श्रीलंका को क्लीन स्वीप करते हुए इसका बदला चुका लिया था। अब टी20 सीरीज में भी ये तय हो गया है कि गेंदबाज ही दोनों टीमों के बीच विजेता का फैसला करेंगे। इसका पहला नजारा गुरुवार रात को यहां पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों ने दिखा भी दिया।

पाकिस्तान ने तीन मैचों की सीरीज के पहले टी२० इंटरनेशनल मैच में तेज गेंदबाज हसन अली (23 रन पर तीन विकेट) के बाद अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक (नाबाद 42) के लाजवाब प्रदर्शन की बदौलत सात विकेट से शिकस्त देकर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उसके गेंदबाजों ने इस फैसले को सही साबित करते हुए श्रीलंका को 18.3 ओवर में 102 रन पर समेट दिया और फिर 17.2 ओवर में तीन विकेट पर 103 रन बनाकर मैच जीत लिया। मलिक ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 31 गेंदों में नाबाद 42 रन में चार चौके लगाए। मोहम्मद हफीज ने 23 गेंदों पर नाबाद 25 रन में तीन चौके जड़े। मलिक ने अहमद शहजाद (22) के साथ तीसरे विकेट के लिए 46 और हफीज के साथ चौथे विकेट के लिए नाबाद 39 रन की अविजित साझेदारी की।

ओपनर फखर जमान ने 10 गेंदों पर छह, शहजाद ने 32 गेंदों पर एक चौके की सहायता से 22 और बाबर आजम ने एक रन का योगदान दिया। श्रीलंका के लिए तेज गेंदबाज विकुम संजया ने 20 रन पर दो विकेट और लेफ्ट आर्म स्पिनर सचित राना ने 25 रन पर एक विकेट हासिल किया।

इससे पहले श्रीलंकाई शेर पाकिस्तानी गेंदबाजों के आगे लडख़ड़ाती नजर आई और पूरी टीम 18.3 ओवर में 102 रन पर ऑलआउट हो गई। विकेटकीपर बल्लेबाज सदीरा समाराविक्रमा ने 23 गेंदों पर 23, ओपनर दानुष्का गुणातिल्का ने 11 गेदों पर तीन चौकों की मदद से 18 और सीकुज प्रसन्ना ने 23 गेंदों पर नाबाद 23 रन बनाए। श्रीलंका के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। पाकिस्तान के लिए हसन अली ने 23 रन पर तीन विकेट, उसमान खान ने 20 रन पर दो विकेट, मोहम्मद हफीज ने 10 रन पर दो विकेट तथा शदाब खान, फहीम अशरफ और इमाद वसीम ने एक-एक विकेट हासिल किया।

ट्रेंडिंग वीडियो