Eng vs Pak : हसन अली की शानदार गेंदबाजी, पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 184 पर किया ढेर

पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में एक विकेट के नुकसान पर 19 रन बना लिए हैं। क्रीज़ पर अज़हर अली (7) और हरिस सोहेल (5) रन बना कर खेल रहे हैं।

By: Siddharth Rai

Published: 24 May 2018, 09:58 PM IST

नई दिल्ली। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसल किया लेकिन उनका ये फैसल उन पर भारी पड़ गया। मोहम्मद अब्बास और हसन अली की शानदार गेंदबाजी की दम पर पाकिस्तान ने मेजबान टीम को मात्र 184 रन पर ढेर कर दिया। इंग्लैंड के लिए एलेस्टेयर कुक को छोड़ कर किसी भी बल्लेबाज ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया।

ये खबर भी पढ़े - धोनी को "थाला" कहे जाने पर भड़के श्रीसंत, कहा वे इस सम्मान के लायक नहीं

कुक ने बराबरी की एलन बोर्डर के रिकॉर्ड की
लॉर्ड्स में खेले जा रहे इस मैच में पाकिस्तान ने शानदार गेंदबाजी की और इंग्लैंड को बैकफुट पर दाल दिया। पाकिस्तान के लिए हसन अली और मोहम्मद अब्बास ने सबसे ज्यादा चार-चार विकेट झटके वहीं फहीम अशरफ और मोहम्मद आमिर को एक-एक विकेट मिला। इंग्लैंड के लिए अपना 155वां टेस्ट मैच खेल रहे पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक ने शानदार बल्लेबाजी की और 14 चौकों की मदद से 70 रन ठोके। इसी के साथ कुक ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बोर्डर के लगातार 153 टेस्ट मैच खेलने के रिकार्ड की बराबरी कर ली है।

ये खबर भी पढ़े - अगर चोट के कारण इंग्लैंड दौरे से बाहर हुई कोहली तो इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

पाकिस्तान ने भी अपना एक विकेट खोया
कुक के अलावा बैन स्टोक्स ने 38 और जॉनी बेयरस्टो ने 27 रन की पारी खेली। इंग्लैंड के सात बल्लेबाज दहाई का अकड़ा भी पार नहीं कर पाए। खबर लिखे जाने तक पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में एक विकेट के नुकसान पर 19 रन बना लिए हैं। क्रीज़ पर अज़हर अली (7) और हरिस सोहेल (5) रन बना कर खेल रहे हैं। पाकिस्तान का पहला विकेट इमाम उल हक़ के रूप में गिरा। इमाम उल हक़ को मात्र 4 के निजी स्कोर पर ब्रॉड ने एलबीडब्लू कर पवेलियन भेजा।

Show More
Siddharth Rai Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned