scriptइस पाकिस्तानी गेंदबाज ने मैदान पर किया कुछ ऐसा, कोच-कप्तान-दर्शक सभी हो गए परेशान! | pakistan bowler aborts run up five times in a row | Patrika News
क्रिकेट

इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने मैदान पर किया कुछ ऐसा, कोच-कप्तान-दर्शक सभी हो गए परेशान!

क्रिकेट के मैदान पर कब बाजी कौन-सी करवट ले ले, ये कहना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन हो जाता है

Oct 10, 2017 / 01:53 pm

राहुल

bowler aborts run up five times in a row
नई दिल्ली: क्रिकेट का खेल अनिश्चितताओं से भरा हुआ है, ये हम सभी जानते हैं लेकिन ऐसा क्यों है इसका जवाब खुद ये खेल मौके-बेमौके देता रहा है। क्रिकेट के मैदान पर कब बाजी कौन-सी करवट ले ले, ये कहना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन हो जाता है। वनडे क्रिकेट के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाकर भी अगर कोई टीम हार जाए, तो इसे खेल का रोमांच और खूबसूरती ही तो कहेंगे, वहीँ अगर कोई गेंदबाज बेहतरीन गेंदबाजी कर रहा हो और अचानक उनकी गेंदबाजी की लय हिलोरे खाने लगे, यह भी कहना नामुमकिन है।
कुछ ऐसा ही देखने को मिला पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वहाब रियाज के साथ, जब वो श्रीलंका के बल्लेबाजों के सामने बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे थे। दरअसल दुबई में श्री लंका और पाकिस्तान के मध्य खेले जा रहे टेस्ट मैच के तीसरे दिन पाक कप्तान सरफराज अहमद ने अपने सबसे भरोसेमंद गेंदबाज वहाब रियाज को गेंदबाजी के लिए बुलाया। इस दौरान श्रीलंका मैच पर अपनी पकड मजबूत कर चुकी थी और श्रीलंका का स्कोर 331 रन पर 4 विकेट था।
https://twitter.com/kyranpick/status/917278928116572160?ref_src=twsrc%5Etfw
इस ओवर में वहाब पहली गेंद पर श्रीलंकाई बल्लेबाज निरोशन डिकवेला ने चौका लगाया। लेकिन अगली तीन गेंदों पर एक भी रन नहीं बना, रियाज़ का ओवर अच्छा घट रहा था लेकिन इसके बाद अचानक जो हुआ वह काफी अजीब-गरीब था, क्योंकि अमूमन टेस्ट क्रिकेट में ऐसा देखने को नहीं मिलता।
रियाज़ ने जो किया उसे देख उनके कोच मिकी आर्थर ने भी तंग आकर अपनी सीट छोड़ दी। वह दुखी व परेशान होकर ड्रेसिंग रूम में चले गए।

दरअसल रियाज ने अपने इस ओवर की पांचवीं गेंद को एक बार नहीं बल्कि पांच बार फेंकने आए पर ऐसा नहीं कर पाए। पांच बार नाकामी हाथ लगने के बाद आखिरकार रियाज आखिरी दो गेंदें फेक पाए। अब आप शायद इसे देख कर यही कहेंगे कि सच में क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है।

Home / Sports / Cricket News / इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने मैदान पर किया कुछ ऐसा, कोच-कप्तान-दर्शक सभी हो गए परेशान!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो