scriptनस्‍लीय टिप्‍पणी कर फंसे पाकिस्तानी कप्तान सरफराज, सोशल मीडिया पर हो रही है आलोचना | pakistan captain sarfraz ahmed passed racial comment on fehlukwayo | Patrika News

नस्‍लीय टिप्‍पणी कर फंसे पाकिस्तानी कप्तान सरफराज, सोशल मीडिया पर हो रही है आलोचना

locationनई दिल्लीPublished: Jan 23, 2019 08:45:01 pm

Submitted by:

Mazkoor

यह घटना पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे वनडे मैच की है।

racial comment

नस्‍लीय टिप्‍पणी कर फंसे पाकिस्तानी कप्तान सरफराज, सोशल मीडिया पर हो रही है आलोचना

डरबन : पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम के कप्‍तान सरफराज अहमद मुश्किल में फंसते आ रहे हैं। नस्‍लीय टिप्‍पणी कर यह दावत उन्‍होंने खुद दी है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी एंडिल फेहलुकवायो के खिलाफ रंगभेद की टिप्पणी के कारण वह विवादों में फंस गए हैं। यह घटना पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे वनडे मैच की है। इस मैच पर फेहलुकवायो और रेसी वान डर दुसेन की 127 रनों की साझेदारी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया था।

दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान की ओर से दिए गए 204 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय अपने पांच विकेट 80 रनों पर गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद फेहलुकवायो और रेसी ने ऐसी साझेदारी की कि पाकिस्तानी के हाथ से मैच निकल गया। इस वजह से सरफराज पूरी तरह परेशान हो गए थे। इस खीज में उन्‍होंने पारी के 37वें ओवर के दौरान उन्होंने फेहलुकवायो को कह डाला- अबे काले, तेरी अम्मी आज कहां बैठी हैं? तूने आज क्या प्रार्थना की है।?

सरफराज की हो रही है आलोचना
इस नस्‍लीय टिप्‍पणी के लिए सरफराज की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हो रही है। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने तो यहां तक कहा कि सरफराज को फेहलुकवायो से माफी मांगनी चाहिए। उन्‍होंने ट्वीट किया- एक पाकिस्तानी के तौर पर यह स्वीकार्य नहीं है। मुझे लगता है कि उन्होंने समय के दवाब में ऐसा कह दिया होगा। इसके लिए उन्हें सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए।
हालांकि सरफराज की इस हरकत पर आइसीसी ने अभी तक संज्ञान नहीं लिया है, लेकिन यह अंदेशा जताया जा रहा है कि वह बुरी तरह फंस सकते हैं और उन पर बैन भी लग सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो