Asia cup 2018 : पाकिस्तान की 16 सदस्यीय टीम का ऐलान, उमर अकमल को नहीं मिली जगह

Asia cup 2018 : पाकिस्तान की 16 सदस्यीय टीम का ऐलान, उमर अकमल को नहीं मिली जगह

Siddharth Rai | Publish: Sep, 04 2018 05:14:49 PM (IST) | Updated: Sep, 04 2018 05:32:24 PM (IST) क्रिकेट

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की सीनियर चयन समिति ने यहां एक बैठक कर एशिया कप के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। इस टीम में एक बार फिर पाकिस्तान के विकेट कीपर बल्लेबाज उमर अकमल को जगह नहीं मिली है।

नई दिल्ली। इस साल एशिया कप 2018 का आयोजन यूएई किया जा रहा है। इस टूर्नमेंट की शुरुआत 15 सितंबर से होगी। टूर्नमेंट का पहला मैच बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच दुबई में खेला जाएगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की सीनियर चयन समिति ने यहां एक बैठक कर एशिया कप के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। इस टीम में एक बार फिर पाकिस्तान के विकेट कीपर बल्लेबाज उमर अकमल को जगह नहीं मिली है ।

आमिर और फखर देंगे चुनौती
चयनकर्ताओं द्वारा चुनी गयी 16 सदस्यीय टीम की कमान पाकिस्तान को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जितने वाले सरफराज़ अहमद को दी गई है। इस टीम में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों की बखिया उधेड़ने वाले फखर ज़मन और शानदार बल्लेबाज शोएब मलिक को भी जगह मिली है। भारत के लिए इन दोनों बल्लेबाजों को पार लगान आसान नहीं होगा। इस के अलावा गेंदबाज मोहम्मद आमिर और हसन अली भी भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय रहेंगे।

 

19 सितंबर को भारतीय टीम चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगी
भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान का इस टूर्नमेंट में खेलना तय है। बाकी एक स्थान के लिए यूएई, सिंगापुर, ओमान, नेपाल, मलयेशिया और हॉन्ग कॉन्ग के बीच क्वॉलिफाइंग मुकाबले खेले जा रहे हैं। ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान और क्वॉलिफायर होंगे तो ग्रुप बी में श्री लंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमें होंगी। दोनों ग्रुप की चोटी की दो टीमें सुपर-फोर के लिए क्वॉलिफाइ करेंगी। टूर्नमेंट का फाइनल 28 सितंबर को दुबई में ही खेला जाएगा। भारत का पहला मुकाबला 18 सितंबर को क्वॉलिफायर से होगा। 19 सितंबर को भारतीय टीम चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगी। क्वॉलिफायर का फैसला होना अभी बाकी है।

पाकिस्तान टीम- सरफ़राज़ अहमद (कप्तान), फखर ज़मन, शोएब मलिक, मोहम्मद आमिर, शादाब खान, इमाम उल हक़, शान मसूद, बाबर आज़म, आसिफ अली, हरिस सोहेल, मोहम्मद नवाज़, फहीम अशरफ, हसन अली, जुनैद खान, उस्मान ख़ान, शाहीन अफरीदी

Ad Block is Banned