scriptपाकिस्तानी खिलाड़ियों से बेहद नाराज़ है PCB, बाबर से लेकर अफरीदी तक सभी का कटेगा वेतन | Pakistan cricket board will cut salary of babar azam and team for poor performance in T20 world cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

पाकिस्तानी खिलाड़ियों से बेहद नाराज़ है PCB, बाबर से लेकर अफरीदी तक सभी का कटेगा वेतन

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) टीम के इस प्रदर्शन से खुश नहीं है और उनपर सख्त कार्यवाही करने वाला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पीसीबी पाकिस्तानी खिलाड़ियों का वेतन काटने वाला है।

नई दिल्लीJun 16, 2024 / 03:04 pm

Siddharth Rai

Pakistan Cricket Team, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप स्टेज के मुक़ाबले खत्म होने वाले हैं। इस टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। टीम अपने पहले दो मुक़ाबले हारकर सुपर 8 की दौड़ से बाहर हो गई है। अब पाकिस्तानी टीम 16 जून को आयरलैंड के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेलेगी।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) टीम के इस प्रदर्शन से खुश नहीं है और उनपर सख्त कार्यवाही करने वाला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पीसीबी पाकिस्तानी खिलाड़ियों का वेतन काटने वाला है। इसके अलावा कुछ अधिकारियों और पूर्व खिलाड़ियों ने पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की समीक्षा करने की सलाह दी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक एक अधिकारी ने बताया, ‘पीसीबी अध्यक्ष अगर टीम के खराब प्रदर्शन पर कड़ा रवैया अपनाते हैं तो खिलाड़ियों के केंद्रीय अनुबंध की समीक्षा की जा सकती है और उनके वेतन में कटौती हो सकती है।’ पाकिस्तान टीम के टी20 वर्ल्ड कप से जल्दी बाहर होने के लिए टीम के भीतर गुटबाजी और महत्वपूर्ण क्षणों में सीनियर खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है।

बाबर आजम, शाहीन अफरीदी और मोहम्मद रिजवान पीसीबी के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के ग्रेड-ए में हैं। पीसीबी के ग्रेड-ए में हर खिलाड़ी को 13.53 लाख रुपये दिये जाते हैं। वहीं ग्रेड-बी में शादाब खान, फखर जमां, हारिस रऊफ और नसीम शाह जैसे खिलाड़ी शामिल हैं, जो प्रति माह करीब 9 लाख रुपये कमाते हैं। ग्रेड सी और डी में 2.25 से लेकर 4.5 लाख रुपये तक वेतन मिलता है। इसमें इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, हसन अली और सैम अयूब जैसे खिलाड़ी हैं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / पाकिस्तानी खिलाड़ियों से बेहद नाराज़ है PCB, बाबर से लेकर अफरीदी तक सभी का कटेगा वेतन

ट्रेंडिंग वीडियो