पाकिस्तान क्रिकेट के बुरे हालात पर शोएब अख्तर ने जताया दुख, करोड़ों में बने स्टेइडियम में उगाई जा रही हैं सब्जियां

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने खानेवाल स्टेडियम में खेती किए जाने पर निराशा जताई। कभी यह स्टेडियम होता पाकिस्तान शान।

By: भूप सिंह

Updated: 19 Aug 2021, 08:11 PM IST

 

नई दिल्ली। पिछले कुछ वर्षों में लगातार पाकिस्तान क्रिकेट का स्तर गिरता जा रहा है। विदेशी टीम भी सुरक्षा की लिहाज से पाकिस्तान का दौरा करने से कतराती हैं। इसी के मद्देनजर पाकिस्तानी सुपर लीग का आयोजन भी यूएई में होता है। अंतरराष्ट्रीय टीमों के दौरा ना करने की वजह से पाकिस्तान में क्रिकेट स्टेडियमों का बुरा हाल है। इतना बुरा कि पंजाब प्रांत में स्थित खानेवाल स्टेडियम में क्रिकेट खेलने की बजाय सब्जियां उगाई जाती हैं। इस स्टेडियम की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं। जबकि यह स्टेडियम करोड़ों की लागत से बना था।

स्टेडियम की दुर्दशा पर शोएब अख्तर ने जताया दुख
पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने इस स्टेडियम के बुरे हाल पर दुख व्यक्त किया है। दरअसल, इस स्टेडियम को बनाने का लक्ष्य देश के लिए बेहतरीन क्रिकेटर तैयार करना था। करोड़ों की लागत से बने इस स्टेडियम में प्रैक्टिस एरिया, पवेलियन सहित कई और बड़ी सुविधाएं थीं।

यह खबर भी पढ़ें:—IPL 2021 : विदेशी खिलाड़ियों को लेकर असमंजस में हैं फ्रेंचाइजी, इस दिन सौंपनी होगी फाइनल लिस्ट

11 साल बाद पाकिस्तान का दौरा करेंगी विदेशी टीमें
साल 2009 में श्रीलंकाई टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था, लेकिन इस दौरान खिलाड़ियों पर आंतकियों ने हमला कर दिया था। लेकिन उसके बाद से पाकिस्तान क्रिकेट की छवि खराब होती चली गई। अब अगले महीेने सितंबर में न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी। इसके बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें पाकिस्तान जाएंगी। 11 साल में यह पहली बार होगा जब कोई विदेशी टीम पाकिस्तान आने को तैयार हुई है। उम्मीद है इसके साथ पाकिस्तान में फिर से क्रिकेट पटरी पर लौटेगा और करोडों की लागत से बने इन स्टेडियम के भी हालात सुधरेंगे।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned