scriptवनडे सीरीज के लिए पाक टीम में इंजमाम के भतीजे इमाम का चयन | pakistan vs srilanka ODI series pak team to be declared | Patrika News

वनडे सीरीज के लिए पाक टीम में इंजमाम के भतीजे इमाम का चयन

locationनई दिल्लीPublished: Oct 07, 2017 02:06:37 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

श्रीलंका के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान कर दिया गया है।

srl vs pak
नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान कर दिया गया है। पाकिस्तान की टीम में पूर्व वनडे कप्तान अजहर अली को शामिल नहीं किया गया है। वहीं नए खिलाड़ी इमाम उल-हक को टीम में जगह मिली है। टीम में शामिल होने वाले नए खिलाड़ी इमाम चयन समिति के चेयरमैन और पूर्व कप्तान इंजमाम उल-हक के भतीजे हैं।
चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले अजहर घुटने की परेशानी के कारण श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपनी टीम का प्रतिनिधित्व नहीं कर पाए थे और इसी कारण चयनकतार्ओं ने उन्हें वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल न कर आराम देने का फैसला किया है।
इमाम को टीम में शामिल किए जाने के बारे में इंजमाम ने कहा, ‘मैंने उनका प्रथम श्रेणी क्रिकेट में किया गया प्रदर्शन देखा है। अगर आप उन्हें मेरे भतीजे के रूप में देखेंगे, तो आपके लिए समझना मुश्किल होगा, लेकिन अगर आप उनके प्रदर्शन को देखेंगे, तो आपको यह चयन सही लगेगा।’
इंजमाम ने कहा, ‘हम चैम्पियंस ट्रॉफी खेलने वाली टीम को ही इस सीरीज के लिए बरकरार रखना चाहते थे, लेकिन दुर्भाग्य से अजहर को घुटने में चोट लगी है।’ वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। दोनों टीमों के बीच 13 से 23 अक्टूबर तक पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी।
इससे पहले श्रीलंका की टीम का ऐलान किया जा चुका है। श्रीलंका की टीम में दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को जगह नहीं मिली थी। साथ ही चोट के कारण टीम के ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज को भी शामिल नहीं किया गया था।
पाकिस्तान टीम : सरफराज अहमद (कप्तान), अहमद शहजाद, फखर जमान, मोहम्मद हफीज, बाबर आजम, शोएब मलिक, इमाद वसीम, शाहदाब खान, फहीम अशरफ, हसन अली, मोहम्मद आमिर, रुमान रईस, जुनैद खान, हारिस सोहेल और इमाम उल-हक।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो