scriptPSL में हिंदुस्तानी खिलाड़ियों को खिलाना चाहता है पाकिस्तान  | Pakistan wants to indians playing in PSL | Patrika News

PSL में हिंदुस्तानी खिलाड़ियों को खिलाना चाहता है पाकिस्तान 

Published: Oct 12, 2015 01:38:00 pm

सेठी ने स्थानीय मीडिया से बातचीत में कहा “हम कोशिश कर रहे हैं कि भारत को दिसंबर में यहां खेलने के लिए बुला सकें

Najam Sethi

Najam Sethi

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की कार्यकारी समिति के अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा है कि वह संयुक्त अरब अमीरात में होने वाली पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) ट्वंटी 20 टूर्नामेंट में भारतीय खिलाडियों को भी आमंत्रित करने पर विचार कर रहे हैं। सेठी ने स्थानीय मीडिया से बातचीत में कहा “हम कोशिश कर रहे हैं कि भारत को दिसंबर में यहां खेलने के लिए बुला सकें। अगर यह संभव हुआ तो हम भी द्विपक्षीय संबंधों के तहत खिलाडियों को खेलने की अनुमति दे सकते हैं जिसके तहत पाकिस्तानी खिलाडियों को आईपीएल में और हिंदुस्तानी खिलाडियों को पीएसएल में खेलने पर विचार किया जा सकता है। इस संदर्भ में मेरी दिल्ली में कुछ लोगों से बातचीत भी हुई है।”

पाकिस्तान क्रिकेट लीग के पहले सत्र का आयोजन अगले वर्ष फरवरी में होगा जिसके लिए खिलाडियों की बोली नवंबर या दिसंबर में लग सकती है। इस वर्ष अगस्त में भारतीय खिलाडियों को पीएसएल में नहीं खेलाने की वकालत करने वाले सेठी ने पलटी मारते हुए कहा, “अगर भारत यह नहीं चाहता है कि पाकिस्तानी खिलाड़ी उनके आईपीएल में खेलें तो ठीक है लेकिन कम से कम अपने खिलाडियों को तो हमारे लीग में खेलने की अनुमति दे दीजिए।”

उन्होंने कहा, “खिलाडियों की तरफ से दबाव रहने की स्थिति में उनके लिए मना करना मुश्किल होगा। अगर भारतीय खिलाड़ी यहां आते हैैं तो क्रिकेट में आईपीएल के बाद पीएसएल ही दूसरा सबसे बड़ा लीग बन जाएगा।” भारतीय खिलाड़ी आईपीएल के अलावा अन्य किसी भी ट्वंटी 20 लीग में नहीं खेलते हैं क्योंकि उन्हें बीसीसीआई की तरफ से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) नहीं दिया गया है।

पाकिस्तानी खिलाडियों ने वर्ष 2008 में आईपीएल के पहले सत्र में हिस्सा लिया था लेकिन उसके बाद हुए मुंबई आतंकवादी हमले के बाद भारत सरकार ने पाकिस्तान के साथ सभी द्विपक्षीय संबंध तोड़ दिए थे। इस वर्ष दिसंबर में दोनों देशों के बीच प्रस्तावित सीरीज पर भारत की तरफ से सहमति नहीं बनने के कारण इसपर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो