scriptPakistani all rounder Imad Wasim Announced Retirement From International Cricket to play T10 league | टी10 लीग खेलने के लिए इमाद वसीम ने छोड़ा पाकिस्तान टीम का साथ, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास | Patrika News

टी10 लीग खेलने के लिए इमाद वसीम ने छोड़ा पाकिस्तान टीम का साथ, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

locationनई दिल्लीPublished: Nov 25, 2023 03:20:50 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर इमाद वसीम ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। इमाद वसीम ने शुक्रवार को सोशल मीडिया के जरिए अपने संन्यास की घोषणा की। वसीम ने पाकिस्तान के लिए 121 मैच खेले।

imad.png

Imad Wasim Announced Retirement: पाकिस्तान के ऑलराउंडर खिलाड़ी इमाद वसीम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। 34 वर्षीय इमाद ने शुक्रवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की। वह लंबे समय से पाकिस्तान क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे थे। इसी के साथ वसीम ने आगामी अबू धाबी टी10 लीग में भाग लेने के लिए मौजूदा राष्ट्रीय टी20 कप से हटने का फैसला किया है। इस फैसले की पुष्टि इस्लामाबाद टीम के कोच जुनैद खान ने की है।

जुनैद खान ने खुलासा किया कि इमाद लीग क्रिकेट में अपने भविष्य की कल्पना कर रहे हैं, जिससे उन्होंने टी10 क्रिकेट की ओर कदम बढ़ाया। जुनैद खान ने कहा, "इमाद को लगता है कि लीग क्रिकेट में उनका भविष्य बेहतर है इसलिए उन्होंने टी10 लीग में खेलने का फैसला किया।" हालाँकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अभी तक एनओसी जारी नहीं की है, क्योंकि उच्च अधिकारी मौजूदा टूर्नामेंट में सभी खिलाड़ियों की भागीदारी सुनिश्चित करने का प्रयास कर रहे हैं।

ग्लेडियेटर्स के प्रवक्ता ने कहा, 'उन्हें अब तक एनओसी नहीं मिली है। आइए देखें कि पीसीबी क्या फैसला करता है।' इमाद ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा, "हाल के दिनों में मैं अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के बारे में काफी सोच-विचार कर रहा हूं और मैं इस नतीजे पर पहुंचा हूं कि अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करने का सही समय है।"

उन्होंने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा, "वर्षों से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से मिले समर्थन के लिए मैं धन्यवाद देता हूं। पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करना वास्तव में सम्मान की बात है।" उन्होंने आगे कहा, "वनडे और टी-20 अंतरराष्ट्रीय प्रारूपों में मेरी प्रत्येक 121 मैचों की उपस्थिति एक सपने के सच होने जैसी थी। नए कोचों और नेतृत्व के आने के साथ पाकिस्तान क्रिकेट के लिए यह एक रोमांचक समय है। मैं कामना करता हूं कि सभी इसमें शामिल हों और मैं टीम को उत्कृष्ट प्रदर्शन करते देखने के लिए उत्सुक हूं। हमेशा इतने जुनून के साथ मेरा समर्थन करने के लिए पाकिस्तान प्रशंसकों को धन्यवाद।"

34 साल के इमाद ने पाकिस्तान टीम की ओर से 55 वनडे और 66 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले थे। वनडे क्रिकेट में उन्होंने 42.86 की औसत से 986 रन बनाए थे। 53 पारियों 4.88 की इकॉनमी रेट से 44 विकेट अपने नाम किए थे। टी-20 अंतरराष्ट्रीय में उन्होंने 15.18 की औसत से 486 रन बनाए। 65 पारियों में उन्होंने 6.26 की इकॉनमी रेट से 65 विकेट लेने में कायमाब रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो