scriptपाकिस्तान का ये स्टार खिलाड़ी डोप में हुआ फेल, करता था गांजे का सेवन | Pakistani cricketer Ahmed Shehzad found positive in dope test | Patrika News

पाकिस्तान का ये स्टार खिलाड़ी डोप में हुआ फेल, करता था गांजे का सेवन

locationनई दिल्लीPublished: Jun 21, 2018 04:07:53 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद डोप टेस्ट में फेल हो गये हैं। उनपर प्रतिबंधित गांजा का सेवन करने का आरोप लगा है। शहजाद पर दो वर्ष का प्रतिबंध लग सकता है।

pakistan

पाकिस्तान का ये स्टार खिलाड़ी डोप में हुआ फेल, करता था गंजे का सेवन

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम अपने खेल से ज्यादा बाकि चीज़ों के लिए सुर्ख़ियों में बानी रहती है। कभी फिक्सिंग को लेकर तो कभी खिलाड़ियों के बीच विवाद को लेकर। टीम का विवाद अपने मुख्य कोच मिकी आर्थर से अभी थमा भी नहीं था के एक और विवाद ने तूल पकड़ लिया है। इन दिनों पाकिस्तान की टीम अपने इस स्टार बल्लेबाज पर गांजा का सेवन करने के आरोपों को लेकर सुर्ख़ियों में है।

अहमद शहजाद फंसे डोपिंग टेस्ट में, करते थे गांजा का सेवन
जी हां! पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद डोप टेस्ट में फेल हो गये हैं। उनपर प्रतिबंधित गांजा का सेवन करने का आरोप लगा है। शहजाद पर दो वर्ष का प्रतिबंध लग सकता है। वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी दी है। पीसीबी ने ट्विटर पर लिखा, “एक खिलाड़ी कथित तौर पर डोप टेस्ट में फेल हो गया है लेकिन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की नियमानुसार, जब तक सरकार की एंटी-डोपिंग एजेंसी की तरफ से इसकी पुष्टि नहीं हो जाती है तब तक उस खिलाड़ी का नाम उजागर नहीं किया जा सकता। अगले एक-दो दिन में हमें इसका जवाब मिल जाएगा।”

अभी उनके रक्त के नमूने की जांच नहीं हुई है
इस बीच, प्रयोगशाला की ओर से जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान की एंटी-डोपिंग इकाई की तरफ से अभी तक खिलाड़ी के रक्त के नमूने की जांच नहीं की गई है। पीसीबी अभी परिणाम आने का इंतजार कर रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि खिलाड़ी के नमूने का टेस्ट हाल ही में फैसलाबाद में 50 ओवर के घरेलू टूर्नामेंट के दौरान लिया गया था। पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, जिस खिलाड़ी के रक्त का नमूना लिया गया और अगर उनके टेस्ट में फेल होने की पुष्टि हो जाती है तो उन पर दो साल का बैन लग सकता है। पाकिस्तान के रजा हसन पहले ही डोप टेस्ट मामले में दो साल का बैन झेल चुके हैं। इसके अलावा यासिर शाह और अब्दुर रहमान भी तीन-तीन महीने का प्रतिबंध झेल चुके हैं।

लग सकता है लम्बा बैन
इस मामले से जुड़े सूत्रों ने बताया कि 26 साल के अहमद शहजाद पर अब लंबा बैन लग सकता है। सूत्रों ने कहा है कि अब शहजाद के पास दूसरे डोप टेस्ट के लिए जाने का ऑप्शन है। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद इस वक्त अपने फॉर्म को लेकर परेशान चल रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो