scriptवर्ल्ड कप से बाहर होकर स्वदेश लौटी पाकिस्तानी टीम, एयरपोर्ट पर खिलाड़ियों का गर्मजोशी से हुए स्वागत | Pakistani Team will Reached Karachi after Ruled out From World Cup | Patrika News

वर्ल्ड कप से बाहर होकर स्वदेश लौटी पाकिस्तानी टीम, एयरपोर्ट पर खिलाड़ियों का गर्मजोशी से हुए स्वागत

Published: Jul 08, 2019 01:03:55 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

एयरपोर्ट पर पाकिस्तानी टीम का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। खिलाड़ियों की सुरक्षा के सभी इंतजाम पुख्ता थे।

Pakistani team

कराची। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 से बाहर होने के बाद पाकिस्तान की टीम स्वदेश लौट गई है। इसकी सबको बेकरारी थी कि जब पाकिस्तानी टीम विश्व कप 2019 से बाहर होने के बाद अपने देश लौटेगी तो उसका कैसे स्वागत किया जाएगा? रविवार को पाकिस्तान की पूरी टीम कराची एयरपोर्ट पर पहुंची। एयरपोर्ट पर खिलाड़ियों का काफी गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। माना जा रहा था कि एयरपोर्ट पर ही टीम को फैंस के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला। माना जा रहा था कि एयरपोर्ट पर खिलाड़ियों का विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ सकता है।

पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर ने की आईसीसी से मांग, कहा- नेट रन रेट के नियम पर विचार करे ICC

खराब किस्मत से बाहर हुई पाकिस्तानी टीम

विश्व कप 2019 में पाकिस्तान की टीम खराब किस्मत की वजह से बाहर हुई, क्योंकि आखिरी के तीन मैच जीतने के बाद भी पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल में नेट रनरेट की वजह से सेमीफाइनल में नहीं जा सकी। हालांकि इन तीन जीत से पहले पाकिस्तान की टीम को भारत और ऑस्ट्रेलिया से हार मिली थी, जिसके बाद सोशल मीडिया पर इस टीम की खूब फजीहत हुई। पाकिस्तान क्रिकेट फैंस ने टीम को सोशल मीडिया पर जमकर कोसा था।

बांग्लादेश पारी का आठवां रन बनते ही क्रिकेट वर्ल्ड कप से बाहर हुआ पाकिस्तान

भारत और ऑस्ट्रेलिया से मिली हार थी काफी बड़ी

इंग्लैंड से वापस लौट रही टीम की सुरक्षा को लेकर वैसे तो एयरपोर्ट पर सुरक्षा के सभी पुख्ता इंतजाम किए हुए थे। खिलाड़ियों को पूरी सुरक्षा के साथ उनके घर तक पहुंचाया गया। पाकिस्तान पहुंचने के बाद टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने प्रेस कांफ्रेस में कहा कि शुरुआत हार के बाद हमने अपने रन रेट को सुधारने की पूरी कोशिश की, लेकिन पिच से हमें कुछ भी मदद नहीं मिल पाई। हमें भी विश्व कप से बाहर होने का उतना ही दुख है जितना कि पूरे देश को है। कोई भी टूर्नामेंट में हारने के लिए नहीं खेला जाता है। सरफराज ने कहा कि शुरुआत पांच मुकाबले हमारे लिए अच्छे नहीं रहे।

आपको बता दें कि पाकिस्तान को पहले मैच जीत मिली थी, लेकिन इसके बाद से तो पाकिस्तान का श्रीलंका के खिलाफ मैच बारिश की वजह से धुल गया और उसके बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हरा दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो