script

IPL 2023: इस वजह से पैट कमिंस ने छोड़ा KKR का साथ, सामने आई चौंकने वाली वजह

locationनई दिल्लीPublished: Nov 17, 2022 11:55:09 am

Submitted by:

Siddharth Rai

ऑस्ट्रेलिया अगले 12 महीनों में ढेर सारे मैच खेलने वाला है। यही वजह है कि कमिंस आईपीएल 2023 से हट गए, जहां उन्होंने आखिरी बार टूर्नामेंट के 2022 सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रतिनिधित्व किया था। कमिंस अब टेस्ट के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम के भी कप्तान हैं। ऐसे में वे खुद को नेशनल ड्यूटी के लिए फ्रेश रखना चाहते हैं और अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप पर फोकस करना चाहते हैं।

pat_c.png

Pat Cummins IPL 2023: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वे सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए खेलने से इंकार कर दिया है। वे इस आईपीएल सीजन का हिस्सा नहीं बनाना चाहते। ऐसा करने वाले कमिंस केकेआर के तीसरे खिलाड़ी हैं। अब कमिंस ने इसके पीछे की वजह बताई है। उन्होंने आईपीएल 2023 से हटने के पीछे व्यस्त अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैलेंडर का हवाला दिया। कमिंस अब टेस्ट के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम के भी कप्तान हैं। ऐसे में वे खुद को नेशनल ड्यूटी के लिए फ्रेश रखना चाहते हैं और अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप पर फोकस करना चाहते हैं।

ऑस्ट्रेलिया अगले 12 महीनों में ढेर सारे मैच खेलने वाला है। यही वजह है कि कमिंस आईपीएल 2023 से हट गए, जहां उन्होंने आखिरी बार टूर्नामेंट के 2022 सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रतिनिधित्व किया था। उन्होंने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया अगले 12 महीनों में वास्तव में काफी क्रिकेट खेलने वाला है। इसलिए मैंने आईपीएल 2023 से हटने का फैसला किया। हमें 15 टेस्ट मैच मिले हैं, उम्मीद है कि हम टेस्ट विश्व चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचेंगे।’

एसईएन 1170 द रन होम शो में कमिंस ने कहा, “बहुत सारे वनडे मैच हैं, फिर वनडे विश्व कप, अगर मैं खेलता हूं तो मुझे ज्यादा ब्रेक नहीं मिलता, इसलिए कोशिश करें और घर पर कुछ समय बिताएं।” कमिंस टेस्ट के साथ अब ऑस्ट्रेलिया के वनडे कप्तान भी हैं, इसका मतलब है कि अगले 12 महीनों में उनका काम का बोझ बढ़ जाएगा। इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला (वनडे) सीरीज, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद, ऑस्ट्रेलिया अगले साल फरवरी और मार्च में भारत में चार टेस्ट खेलेगा।

मार्च के अंत से मई तक आईपीएल आयोजित होने के बाद, ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड में पांच मैचों की एशेज टेस्ट श्रृंखला खेलेगा और बाद में सितंबर-अक्टूबर में वनडे विश्व कप के लिए भारत वापस आएगा। अगर ऑस्ट्रेलिया जून 2023 में द ओवल में होने वाली वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना लेता है, तो उनके शेड्यूल में एक और मैच जुड़ जाएगा। “अतीत में मैंने शारीरिक रूप से तरोताजा रहने, कप्तान होने के नाते निर्णय लेने के साथ मानसिक रूप से मजबूत होने के लिए यह फैसला किया है।” कमिंस गुरुवार से एडिलेड ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की आगामी सीरीज में अपने वनडे कप्तान के रूप में पहली बार ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो