scriptपठान ने धोनी मसले पर बीसीसीआई को कठघरे में खड़ा किया, बोले- पंत-राहुल के साथ होगी नाइंसाफी | Pathan raised BCCI in the dock on Dhoni issue | Patrika News

पठान ने धोनी मसले पर बीसीसीआई को कठघरे में खड़ा किया, बोले- पंत-राहुल के साथ होगी नाइंसाफी

locationनई दिल्लीPublished: Mar 30, 2020 04:49:57 pm

Submitted by:

Mazkoor

Irfan Pathan ने कहा कि अगर महेंद्र सिंह धोनी की BCCI को टीम में वापसी करानी है तो इससे पहले धोनी को मैदान पर प्रदर्शन करना होगा।

Irfan Pathan

Irfan Pathan

नई दिल्ली : टीम इंडिया (Team India) में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के भविष्य को लेकर अब तक अटकलें लग रही है। वह पिछले साल आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (ICC Cricket World Cup) के बाद से क्रिकेट मैदान पर नहीं उतरे हैं। इस दरमियान सीमित ओवरों के क्रिकेट में उनकी जगह ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और केएल राहुल (KL Rahul) को मौका दिया गया। राहुल ने शानदार प्रदर्शन कर विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका में अपनी स्थायी जगह बना ली है। इसी बात को लेकर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) पर स्पष्टता बरतने की मांग की।

Coronavirus : लॉकडाउन में भी वकार की पत्नी घर से निकल बचा रही हैं मरीजों की जान, दुनिया कर रही सलाम

पठान बोले, पंत और राहुल के साथ होगी नाइंसाफी

हाल ही में क्रिकेट से संन्यास लेने वाले हरफनमौला और स्विंग के सुल्तान इरफान पठान ने कहा कि बीसीसीआई को धोनी की वापसी से जुड़े सवालों का जवाब देना चाहिए। बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2020 के जरिये मैदान पर वापसी करने वाले थे, लेकिन कोरोना वायरस के कारण अब इस साल आईपीएल का आयोजन मुश्किल नजर आ रहा है। पठान ने कहा कि अगर धोनी की वापसी होती है तो क्या यह केएल राहुल और ऋषभ पंत के साथ अन्याय नहीं होगा, जो करीब एक साल से नियमित तौर पर टीम इंडिया के साथ हैं। ऐसे में बीसीसीआई को धोनी से जुड़े सवालों के जवाब देने चाहिए।

धोनी की तारीफ की

इरफान पठान ने इसके साथ ही महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया में वापसी से पहले उन्हें खेलने की जरूरत है। अगर वह प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें निश्चित रूप से उन्हें भारत के लिए खेलना चाहिए। वह भारत के सबसे बेहतरीन क्रिकेटरों में से एक हैं। उन्होंने विश्व क्रिकेट को काफी कुछ दिया है।

मुख्य कोच रवि शास्त्री ने किया खुलासा, वह नहीं हैं टीम इंडिया के बॉस

टी-20 विश्व कप पर बोले, स्वास्थ्य प्राथमिकता

इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप को लेकर जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के कारण पैदा हुए हालात में सभी संस्थाओं को प्रस्तावित टी-20 विश्व कप को लेकर कोई भी अंतिम फैसला लेने से पहले हर तीन-चार सप्ताह में स्थिति की समीक्षा करने की जरूरत है। इसके बावजूद स्थिति बेहतर नहीं होती और टूर्नामेंट रद्द या स्थगित करने की जरूरत पड़ती है तो ऐसा किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वर्तमान हालात में आप कुछ नहीं कर सकते, क्योंकि आपको लोगों की जिंदगी बचानी है और अभी सबकी यही प्राथमिकता होनी चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो