scriptPCB ने Umar Akmal पर लगाया लंबा प्रतिबंध, जाने क्या है मामला | PCB imposes long ban on Umar Akmal, what is the matter | Patrika News

PCB ने Umar Akmal पर लगाया लंबा प्रतिबंध, जाने क्या है मामला

locationनई दिल्लीPublished: Apr 27, 2020 05:44:07 pm

Submitted by:

Mazkoor

Umar Akmal को फरवरी महीने में PCB ने सस्पेंड कर दिया था। उन पर मैच फिक्सिंग से जुड़ी जानकारी बोर्ड से छिपाने का आरोप था।

Umar Akmal

Umar Akmal

नई दिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के मध्यक्रम के बल्लेबाज उमर अकमल (Umar Akmal) को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने तीन साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। अकमल को ये सजा पीसीबी की अनुशासनात्म कमेटी के चेयरमैन रिटायर्ड जस्टिस फजल ए मेरान चौहान ने सुनाया।

https://twitter.com/ANI/status/1254732975884861442?ref_src=twsrc%5Etfw

पीसीबी ने फरवरी में किया था सस्पेंड

उमर अकमल को (Umar Akmal) को फरवरी महीने में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सस्पेंड कर दिया था। उन पर मैच फिक्सिंग से जुड़ी जानकारी बोर्ड से छिपाने का आरोप था। जांच में यह आरोप सिद्ध हो जाने के बाद उन्हें तीन साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। पीसीबी ने उमर अकमल पर भ्रष्टाचार विरोधी संहिता का उल्लंघन का आरोप था।

सस्पेंड होने के कारण नहीं खेल पाए पीएसएल

उमर अकमल को हालांकि अब सजा सुनाई गई है, लेकिन पीसीबी की ओर से निलंबित होने के कारण वह इस साल पाकिस्तान सुपर लीग में हिस्सा नहीं ले पाए थे। उन्होंने अपना पिछला मैच 2019 में खेला था। बता दें कि उमर अकमल पाकिस्तान की ओर से कुल 16 टेस्ट, 121 वनडे और 84 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। वह टेस्ट में एक शतक की मदद से 1003 रन बना चुके हैं। वहीं 121 वनडे में दो शतक की मदद से उन्होंने 3,194 रन बनाए हैं। टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वह 84 मैच में 1,690 रन बनाए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो