scriptपेन अभी आस्ट्रेलिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर – होंस | Penn is now Australias best wicketkeeper - Hans | Patrika News
क्रिकेट

पेन अभी आस्ट्रेलिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर – होंस

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज के लिए अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में टिम पेन को चुना है।

नई दिल्लीNov 17, 2017 / 04:37 pm

Lalit Sharma

ca
सिडनी. आस्ट्रेलिया और इंïग्लैंड के बीच खेली जाने वाली एशेज सीरीज के लिए दोनों टीमें काफी पशोपेश में हैं। कड़ी प्रतिस्पद्र्धा के बाद क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज के लिए अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में टिम पेन को चुना है। सीए के मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने पेन के सलेक्शन का बचाव करते हुए उन्हें मौजूदा समय में देश का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बताया है। चयन समिति ने सभी को हैरान करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ 23 नवंबर से शुरू हो रही एशेज सीरीज के पहले टेस्ट की टीम में विकेटकीपर के रूप में पेन को चुना है।
काफी सोच विचार कर चुने गए टिम
एक साक्षात्कार में होंस ने कहा कि निश्चित तौर पर यह मुश्किल भरा काम था। विकेटकीपिंग के स्थान के लिए काफी लंबी माथापच्ची की गई और फिर हमने पेन को चुना। यह सभी को पता है कि पेन मौजूदा समय में देश के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं और वह हमारी टी-20 टीम का नियमित हिस्सा भी हैं साथ ही अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं। उनकी बल्लेबाजी काफी अच्छी है।
हमारे निगाहें युवा विकेटकीपरों पर भी
उन्होंने कहा, ‘इसके बाद जाहिर तौर पर आप सिक्के के दूसरे पहलू को देखते हैं। हमारे समाने दूसरे विकेटकीपरों के भी प्रदर्शन थे। हम उनका भी सम्मान करते हैं क्योंकि कुछ अच्छे युवा विकेटकीपर हैं और भविष्य को लेकर हमारी उन पर नजरें हैं। टिम ने अपना आखिरी टेस्ट मैच 2010 में भारत के खिलाफ बेंगलूरुमें खेला था। उनके नाम अभी तक चार टेस्ट मैच दर्ज हैं, जिसमें उन्होंने 35.87 की औसत से 287 रन बनाए हैं। उनका टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 92 है। होंस ने कहा कि हमने हर बिंदू पर सोचविचार कर टीम का चुनाव किया है। इस खास शंृखला के लिए सभी प्रयास किए गए जिससे आस्ट्रेलिया के मजबूत क्रम को उतारा जा सके। गौरतलब है कि दोनों ही टीमों पर एक एशेज के लिए विशेष दबाव रहता है।

Home / Sports / Cricket News / पेन अभी आस्ट्रेलिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर – होंस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो